Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खन्ना के शिवपुरी मंदिर में लाखों की चोरी, शिवलिंग को हथौड़े से तोड़कर उतारी चांदी; हिन्दू संगठनों में रोष

पंजाब में इन दिनों अपराधियों के हौसले बुलंद है। खन्ना में चोरों ने शिवपुरी मंदिर में लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक चोरों ने मंदिर से लाखों रुपये का सामान उड़ा दिए। इस घटना से हिन्दू संगठनों में रोष है। शिवपुरी मंदिर में हुई चोरी और बेअदबी से शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 15 Aug 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
खन्ना के शिवपुरी मंदिर में लाखों की चोरी

सचिन आनंद, खन्ना। खन्ना के प्रसिद्ध शिवपुरी मंदिर में एक निंदनीय घटना से शहर में तनाव किस स्थिति पैदा हो गई है। 15 अगस्त को तड़के मंदिर के अंदर घुसे दो नकाबपोशों ने हथौड़े और सब्बल की मदद से शिवलिंग को बुरी तरह खण्डित किया और वहां लगी चांदी को चुरा ले गए। यही नहीं चोरों ने मंदिर में लगी अन्य मूर्तियों के मुकुट व गहने भी चुरा लिए। गल्लों को तोड़ कर उसमें से नकदी उड़ा दी।

भक्तों में गुस्से की लहर

चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए। वारदात में करीब 20 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। श्रावण मास के दौरान शिवलिंग की बेअदबी के चलते शिवभक्तों में गुस्से की लहर है। शहर की सभी मंदिर कमेटियों व हिन्दू संगठनों ने बैठक बुलाई है। घटना वीरवार तड़के करीब 3.30 बजे की है।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

चोरी की घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। दो लोग मंदिर में घुसे और सीधे शिवलिंग की तरफ गए। घटना यह संकेत भी देती है कि वारदात से पहले चोरों ने मंदिर की पूरी तरह से रेकी की थी।

इसी कारण वे शिवलिंग पर लगी चांदी की परत को तोड़ने के लिए औजार अपने साथ ही लाए थे। शिवलिंग के ऊपर लगी जल की चांदी की गागर भी वे अपने साथ ले गए।

चाभी से खोली अलमारियां

मिली जानकारी के अनुसार चोर अपने साथ चाभी लेकर आए थे जिससे शीशे की अलमारियां खोली गई। शीशे को तोड़ने की बजाय वे आराम से अलमारियां खोलकर सामान चुरा ले गए।

यह भी पढ़ें- Punjab News: AGTF ने गिरफ्तार किए पांच वांटेड क्रिमिनल्स, 15 अगस्त को करने वाले थे बड़ा कांड

पुलिस जांच में जुटी

घटना के बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। मंदिर के अलावा आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Amritsar Crime: तीन विदेशी पिस्तौल सहित छात्र गिरफ्तार, पाक तस्करों से संबंध होने की आशंका; आर्म्स एक्ट में केस दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर