Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: लुधियाना में दर्दनाक हादसा, माता के जागरण में पंडाल गिरने से दो महिलाओं की मौत; 15 घायल

लुधियाना के हंबड़ां रोड पर श्री गोबिंद गौधाम मंदिर के पास माता के जागरण में तेज आंधी के चलते पंडाल गिर गया जिससे दो महिलाओं की मौत हो गई और 15 के करीब लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं जो जागरण में सबसे आगे बैठे हुए थे। हादसे के बाद इलाके में कोहराम मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 06 Oct 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
जागरण में पंडाल गिरने से दो महिलाओं की मौत

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शनिवार देर रात को हंबड़ां रोड पर श्री गोबिंद गौधाम मंदिर के नजदीक माता के जगराते में तेज आंधी के चलते पंडाल गिर गया। जिसके नीचे दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई और 15 के करीब लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे हैं। जिन्हें इलाज के अस्पताल भर्ती करवाया गया है। मरने वाली महिलाओं की पहचान ऋषि नगर की रहने वाली रजनी और द्वारका ऐनक्लेव में रहने वाली सुनीता कुमारी के रुप में हुई हैं।

माता के जागरण के दौरान हुआ हादसा

गोबिंद गौधाम मंदिर के पास ही द्वारका ऐनक्लेव में रहने वाले लोगों की ओर से मंदिर के पीछे खाली पड़े ग्राउंड में माता के जागरण का आयोजन किया गया था। शनिवार रात में सभी लोग यहां नाच-गा रहे थे। इसी दौरान रात करीब 2 बजे आंधी चली।

आंधी आते ही सभी लोग तितर-बितर हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया है कि आंधी आने के बाद जब लोग उठकर जाने लगे तो गायक और जागरण पार्टी ने उन्हें वहीं बैठा लिया। उनकी बातें सुनकर सभी बच्चे और महिलाएं वापस बैठ गए।

यह भी पढ़ें- Punjab News: शिअद नेता के साथ झड़प में AAP उम्मीदवार को सीने में लगी गोली, इलाके में तनाव का माहौल

चारों ओर मची चीख पुकार

थोड़ी देर में हवा तेज हुई और जागरण पार्टी की ओर से लगाया गया पंडाल धड़ाम कर गिर पड़ा। इस दौरान आगे बैठे लोग उसके नीचे दब गए। ढांचा लोहे का था तो लोगों को भारी चोटें आईं। ढांचा गिरते ही तेज हवा के बीच ही चारों ओर चीख-पुकार मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे।

मौके पर मौजूद लोगों ने ढांचे के नीचे दबे लोगों को निकालना शुरू किया गया। इस दौरान उन्होंने पाया कि 2 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि, 15 के करीब लोग घायल थे। इनमें ज्यादातर बच्चे हैं, जो जागरण के दौरान सबसे आगे बैठे हुए थे। उन्हें शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें- नामांकन केंद्र के बाहर हुई थी फायरिंग और मारपीट, पुलिस मे भाजपा नेत्री और AAP नेता समेत 14 पर दर्ज किया मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें