Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को दी गई श्रद्धांजलि, सीपी कौस्तुभ शर्मा ने की यह अपील

लुधियाना में पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा। साथ ही पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा ने शहीदों के परिवारों को सम्मानित भी किया।

By Dilbag SinghEdited By: DeepikaUpdated: Fri, 21 Oct 2022 11:03 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को किया गया याद। (जागरण)

जागरण संवादाता, लुधियाना। पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को लुधियाना में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। इस मौके पुलिस और अर्धसैनिक बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर ने राष्ट्र विरोधी ताकतों से संयुक्त रूप से लड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हमारे शहीदों के महान बलिदान के कारण ही हम शांतिपूर्ण वातावरण और सांप्रदायिक सद्भाव में रह रहे हैं।

पुलिस की एक टुकड़ी ने शहीदों को दीसलामी

उनके साथ डीसी सुरभि मलिक, जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुनीश सिंघल, नगर निगम आयुक्त डा शेना अग्रवाल, पूर्व डीजीपी डीआर भट्टी के अलावा कई अन्य लोग मौजूद रहे। पुलिस आयुक्त डा कौस्तुभ शर्मा ने देश के विभिन्न हिस्सों में शहीद हुए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को श्रद्धांजलि दी। एसीपी रमनदीप सिंह भुल्लर के नेतृत्व में पुलिस की एक टुकड़ी ने शहीदों को सलामी दी। इस अवसर पर मौजूद अधिकारियों और गणमान्य व्यक्तियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा।

एडीसीपी (मुख्यालय) हरकमल कौर ने पिछले एक साल के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों व जवानों के नाम वाली सूची पढ़ी। डा कौस्तुभ शर्मा ने कहा कि पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों के सभी शहीदों की शहादत को सलाम करने के लिए पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इन सभी ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।

शहीदों के परिवारों को किया गया सम्मानित

सीपी ने कहा कि लुधियाना पुलिस के कुल 117 पुलिसकर्मियों ने आतंकवाद का मुकाबला करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि पंजाब पुलिस लुधियाना में रहने वाले अपने परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है। इस मौके पर शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ेंः- Punjab Politics: बतौर गवाह लुधियाना कोर्ट में आज पेश होंगे नवजोत सिद्धू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

यह भी पढ़ेंः- Dhanteras पर लुधियाना में 550 कारों की एडवांस बुकिंग, फेस्टिव सीजन में आटो मोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें