Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में धमकियों से परेशान कांग्रेसी राजा ने परिवार समेत छोड़ा शहर, बोले- वीडियो काल कर दिखाई गई AK-47

लुधियाना में कांग्रेसी नेता राजीव राजा ने धमकियों से परेशान होकर शहर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि उसे फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो काल कर धमकी दी गई व एके-47 दिखाई गई है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं।

By Dilbag SinghEdited By: Vinay kumarUpdated: Thu, 10 Nov 2022 10:41 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में धमकियों से परेशान होकर कांग्रेसी राजीव राजा ने परिवार समेत लुधियाना छोड़ दिया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस नेता राजीव राजा ने शहर छोड़ दिया है। उसे फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो काल कर जान से मारने की धमकी दी गई है और ए के 47 दिखाई गई है। दहशत में आए राजीव राजा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे थे और वहां पर शिकायत देकर शहर छोड़ने का एलान कर दिया।

उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि जान से मारने की धमकी मिली है। वह इसकी शिकायत पहले भी पुलिस को कर चुके हैं। मगर कोई सुनवाई नहीं होने के कारण वह शहर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। इस दौरान राीजव राजा ने कहा है कि पंजाब में लगातार अमन कानून की स्थिति बिगड़ रही है। दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर डा कौस्तुभ शर्मा का कहना है कि उनके पास पहले भी इस संबंधी शिकायत आई थी और वह इसकी जांच कर रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर को शिकायत देने के बाद सीपी कार्यालय के बाहर जानकारी देते हुए राजीव राजा ने बताया कि पहले उन्हें पहले भी कई बार उनके घर के नंबर पर या फिर उनके वाट्सएप पर धमकियां आती थीं, बुधवार कीे देर रात वह सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ मौजूद थे।

इसी दौरान उन्हें फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो काल आई, पाकिस्तान से किसी अहमद अली की आईडी से यह काल की गई थी, काल करने वाले शख्श ने उसे वीडियो में ए के 47 राइफल दिखाई और कहा कि उसे पहले भी वारनिंग दी गई थी कि उसे मार दिया जाएगा।

उसका कहना है कि वह उसे और उसके बास बिट्टू (सांसद रवनीत सिंह बिट्टू) को भी मार देंगे। जिस तरह से अमृतसर में सूरी की हत्या की गई और मोहाली में बम से हमला किया गया है, उसी तरह से उस पर भी बम से हमला किया जाएगा।

यह केंद्रीय सुरक्षा सीआइएसएफ के जवान भी उसके कोई काम नहीं आएंगे। राजीव राजा ने बताया कि इस धमकी के बाद से वह पूरी रात परेशान रहा है। उसे पहले भी इस तरह से धमकियां मिलती रही हैं और उसने इसकी शिकायत भी पुलिस के पास दर्ज करवाई थी मगर कोई सुनवाई नहीं हुई है। काल करने वाले शख्स का कहना था कि वह सुधीर सूरी की हत्या पर सोग क्यों मना रहे हैं।

पिता पहले ही विदेश में मैं भी पंजाब छोड़ रहा

राजीव राजा ने कहा कि उसके पिता पहले ही विदेश में रहते हैं, पंजाब में वह खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। उसने सुबह ही घर को ताला लगा दिया और बीवी व बच्चों को गाड़ी में बिठाकर लाया है और वह शिकायत देने के बाद पंजाब को छोड़ रहा है। पुलिस को बार-बार शिकायतें देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है और उसे उसके बच्चों की जान को खतरा है। उसका कहना था कि 7 माह पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई थी और इसके बाद से पंजाब में ला एंड आर्डर की स्थिति बिगड़ी हुई है, पहले सुधीर सूरी और अब डेरा प्रेमी की कोटकपूरा में हत्या कर दी गई है।

साइबर सेल से जांच करवा रहे हैं: पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा का कहना है कि उनके पास इस तरह की शिकायत आई हैं। विदेशों से कई लोग काल कर रहते हैं। हमारे पास एसी कई शिकायतें आ रही हैं और लगातार इनकी जांच की जा रही है। राजीव राजा की शिकायत हमें मिली है और हमारा प्रयास है कि उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। हम इसकी साइबर सेल से भी जांच करवा रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें