Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'नए तौर तरीके अपनाकर बढ़ना होगा आगे...', केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने पंजाब के किसानों को दी सलाह

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने पंजाब के किसानों को सलाह दी है। फूड प्रोसेसिंग मीट में रवनीत सिंह बिट्टू ने सभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि पंजाब के किसानों को नए तौर तरीके अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए। बिट्टू ने कहा कि पंजाब की तरफ से वह संसद में बात रखेंगे। इसके लिए ही वह मंत्रालय गए हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 15 Jul 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने की फूड प्रोसेसिंग मीट

मुनीश शर्मा, लुधियाना। केंद्रीय राज्य मंत्री फूड प्रोसेसिंग उद्योग रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने होटल रेडिसन में रिजनल फूड प्रोसेसिंग मीट को संबोधित किया। इस दौरान बिट्टू ने कहा कि गेहूं और चावल अपनी मर्जी से नही बल्कि देश की जरूरत समझकर किया। स्टेट लगातार पीछे जा रहा है।

पंजाब की बात करने गया हूं मंत्रालय: बिट्टू

बिट्टू ने कहा कि पंजाब की बात ही करने मैं मंत्रालय गया हूं। आज किसानों को नए तौर तरीके अपनाकर बदलाव का हिस्सा बनना होगा। वर्ल्ड फ़ूड इवेंट एक माहौल पैदा करने का तरीका है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजनाओं का लाभ पंजाब को दिलाने को काम करेंगे।

आम नागरिक को लाभ देने वाली कई नई योजनाएं बजट में लाने की तैयारी है। पंजाब में फूड प्रोसेसिंग की अपार संभावनाएं है। लेकिन टेस्टिंग लैब सहित कई मूलभूत सुविधाओं की कमी हैं। इसके हल के लिए तत्काल काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: श्री हरिमंदिर साहिब के अजायबघर में तीन आतंकियों की लगेंगी तस्वीरें, SGPC को दिए गए निर्देश

फूड प्रोसेसिंग का करेंगे विस्‍तार: बिट्टू

बिट्टू ने कहा पंजाब के हर जिले में जाकर ग्राउंड वर्क कर फूड प्रोसेसिंग का विस्तार करेंगे। मेरा काम पंजाब के हर गांव तक इस सेक्टर की ग्रोथ पर काम करना होगा। उन्होंने दिल्ली में सितंबर में आयोजित होने वाले फ़ूड प्रोसेसिंग सम्मिट में भाग लेना का न्योता दिया।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: जालंधर विधानसभा उपचुनाव का परिणाम कांग्रेस के लिए ‘खतरे की घंटी’, चरणजीत चन्नी पर भारी पड़ गए भगवंत मान

उन्होंने कहा वे राज्य सरकार को साथ लेकर पंजाब के विकास पर काम करेंगे। छोटी इंडस्ट्री के लिए योजनाओं का विस्तार किया जाएगा। अगर संशोधन की जरूरत बदलाव करेंगे। लेकिन सबको ग्राउंड वर्क पर काम करना होगा। पंजाब में इसकी अहम जरूरत है।