Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Admission Alert: लुधियाना के मेरिटोरियस स्कूल की खाली सीटें भरी, कल से शुरू होंगी क्लासिस

Meritorious Schools Admission मेरिटोरियस स्कूलों में अब सीटें पूरी तरह से भर गई हैं। 11वीं कक्षा में पढ़ रहे स्टूडेंट्स को सोसायटी ने सितंबर के अंतिम सप्ताह नोटिफिकेशन जारी कर दोबारा मौका दिया था। इसके साथ ही दूसरी बार काउंसलिंग शुरू की थी।

By Radhika kapoorEdited By: Vipin KumarUpdated: Mon, 10 Oct 2022 08:26 AM (IST)
Hero Image
Meritorious Schools Admission: मेरिटोरियस स्कूलों में सीटें पूरी तरह भरी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Meritorious Schools Admission: द मेरिटोरियस सोसायटी की ओर से राज्य भर में चलाए जा रहे 10 मेरिटोरियस स्कूलों में कक्षा 11वीं में पढ़ रहे स्टूडेंट्स को दाखिले के लिए एक बार फिर से गोल्डन चांस दिया गया था। स्टूडेंट्स को दिए गोल्डन चांस में सोसायटी की मेहनत रंग लाई है जिसमें अब खाली सीटें भर गई है। सोसायटी ने सितंबर के अंतिम सप्ताह नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें मेरिटोरियस स्कूलों के उन स्टूडेंट्स को दोबारा मौका दिया गया था जिन्होंने टेस्ट को तो पास कर लिया था, उसके बाद हुए काउंसलिंग प्रोसेस में उनसे कोई गलती रह गई थी।

लुधियाना मेरिटाेरियस में कुल 500 सीटें

सोसायटी ने राज्य भर में चलाए जा रहे मेरिटोरियस स्कूलों में सीटें भरने के लिए दूसरी बार काउंसलिंग शुरू की थी। बता दें कि जिला लुधियाना के मेरिटोरियस स्कूल में 40 सीटें खाली चल रही थी जिसमें मेडिकल स्ट्रीम में 11, नान-मेडिकल में 17 और कामर्स स्ट्रीम में 12 सीटें खाली थी। तीन अक्तूबर से सात अक्तूबर तक दोबारा काउंसलिंग प्रोसेस चला था जिसमें लुधियाना मेरिटोरियस की अब सभी सीटें भरी जा चुकी है। वहीं लुधियाना मेरिटोरियस में मेडिकल, नान-मेडिकल और कामर्स स्ट्रीम की कुल 500 सीटें हैं। पिछले दो सालों की बात करें तो मेरिटोरियस स्कूलों के रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की अवधि बार-बार बढ़ाने और एंट्रेंस टेस्ट में देरी होने के चलते इन स्कूलों की दोगुनी से ज्यादा सीटें खाली रही थी।

11 अक्तूबर से शुरू होंगी क्लासिस

लुधियाना मेरिटोरियस स्कूल में काउंसलिंग के बाद बची सीटों के लिए जिन स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया है, उनकी क्लासिस मंगलवार 11 अक्तूबर से शुरू होंगी। स्कूल में फिलहाल दूसरे स्टूडेंट्स की परीक्षाएं चल रही है जिसके चलते क्लासिस मंगलवार से शुरू हो रही है। दूसरी तरफ इन स्कूलों में पहली काउंसलिंग के बाद जिन स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया था, उनकी क्लासिस शुरू हुए लगभग दो महीने हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें-आंसुओं में बयां हुई प्यार की गाथा, 67 साल बाद पाक में रह रही बहन व पंजाब के भाई की यूं हुई मुलाकात

यह भी पढ़ें-Muktsar Tourist places: सर्दियाें में मुक्तसर के इन दर्शनीय स्थलाें की करें सैर, मन काे मिलेगा सुकून

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें