Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana Vegetable Rate List: लुधियाना में 100 रुपये किलाे बिक रहा मटर, जानें बाकी सब्जियों के भाव

Ludhiana Vegetable Rate List सस्ते सलाद के तौर पर जानी जाने वाली मूली भी आजकल 40 रुपये किलाे बिक रही है। मूली भी हिमाचल से आ रही है। लोकल मूली की क्वालिटी सही नहीं होने की वजह से ग्राहक हिमाचल वाली मूली को ही तवज्जो दे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Tue, 24 Aug 2021 09:47 PM (IST)
Hero Image
पंजाब सहित कई राज्याें में बारिश के चलते मटर महंगा। (जागरण)

लुधियाना, [लेखराज ठाकुर]। Ludhiana Vegetable Rate List: सब्जियां आम लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है। बहादुर के रोड स्थित नई सब्जी मंडी में मंगलवार को हरा मटर 100-110 रुपये किलो तक बिक रहा है। पंजाब सहित कई राज्याें में पिछले दिनाें हुई बारिश के चलते मंडी में कम मात्रा में मटर आ रहा है। लुधियाना में हिमाचल के लाहौल और काजा से मटर आता है।

बारिश की वजह से लोअर हाइट में अभी मटर नहीं पहुंच रहा है। मटर विक्रेता सामदेव का कहना है कि अभी दो हफ्ते तक यही दाम रहने की संभावना है। लाेगाें काे महंगे दाम पर ही सब्जियां खरीदने काे मजबूर हाेना पड़ेगा। गाैरतलब है कि लाेग पहले ही रसाेई गैस, पेट्राेल-डीजल के बढ़ते दामाें काे लेकर परेशान है। अब सब्जियाें व फलाें के आसमान छूते दामाें ने बेहाल कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह निकली तेज धूप, 26 अगस्त से बारिश के आसार

 मूली 40 और नींबू 80 रुपये किलाे

आमतौर पर सस्ते सलाद के तौर पर जानी जाने वाली मूली भी आजकल 40 रुपये किलाे बिक रही है। मूली भी हिमाचल से आ रही है। लोकल मूली की क्वालिटी सही नहीं होने की वजह से ग्राहक हिमाचल वाली मूली को ही तवज्जो दे रहे हैं। नीबू भी इस हफ्ते तेज चल रहे हैं। शहर में नींबू 80-100 रुपये किलो बिक रहे है। इसके अलावा और भी सब्जियाें के दामाें में इजाफा हाेने से लाेगाें की रसाेई का बजट गड़बड़ा गया है। धनिया जहां 150 रुपये वहीं प्याज 26-30 रुपये किलाे बिक रहा है।

यह भी पढ़ें-यहां नेताओं पर है पाबंदी, पंजाब की तीन पंचायताें का फरमान- गांव में नहीं आ सकते नेता, उल्लंघन करने वाले पर जुर्माना

सब्जियाें के दाम

गोभी 40-40

बंद गोभी 20-25

गाजर 25-30

शिमला 30-40

खीरा 20-25

बीन्स 40-50

भिंडी 20-30

टमाटर 25-30

धनिया 150

प्याज 26-30

यह भी पढ़ें-Punjab Kisan Andolan: किसान आंदाेलन से रेल-सड़क यातायात बाधित, 27 ट्रेनें आज भी रहेंगी रद; 11 को किया डायवर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर