Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana: फिल्मी स्टाइल में कार रेसिंग, सड़क के बीचों-बीच स्टंटबाजी करते युवा; फिर एक्शन में आई पुलिस; वीडियो वायरल

लुधियाना की सड़कों पर फिल्मों की तरह सड़क पर कार रेस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कार सवार युवक जान को हथेली पर रखकर रेस और स्टंट करते दिख रहे हैं। इसके बाद एक्शन में आई ट्रैफिक पुलिस ने एक कार का नंबर ट्रेस कर चालान काट दिया है। वीडियो में युवा हो हल्ला भी करते दिखाई दे रहे हैं।

By Vinod Kumar Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Sat, 31 Aug 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में कार रेसिंग का वीडियो वायरल

संवाद सहयोगी, लुधियाना। फिल्मों में तो आपने देखा ही होगा कि कारों के बीच कैसे रेस होती है और रेस देखने वाले लोग सड़कों पर खड़े होकर वीडियो बनाते हुए कार सवारों का हौसला बढ़ाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जहां एक वीडियो में रात के समय कार सवार रेस की तैयारी कर रहे हैं और एक व्यक्ति सड़क के बीचों-बीच टाइमर लेकर दो कारों को रेस शुरू होने का इशारा कर रहा है। वहीं दूसरी ओर लोग भी सड़क पर खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं और खूब चिल्ला रहे हैं।

इसके अलावा वहां और भी कारें नजर आ रही हैं। कार सवार युवक जान हथेली पर रखकर रेस व स्टंट करते दिखे। जो कि सरेआम कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते दिखे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही ट्रैफिक पुलिस हरकत में आई और उन्होंने कारों को ट्रेस करते हुए एक कार का पता लगा लिया। ट्रैफिक पुलिस ने उक्त कार मालिक के खिलाफ कार्रवाई की।

दरअसल सोशल मीडिया पर कारों के बीच रेस की वायरल वीडियो साउथ सिटी या लाडोवाल साइड के इलाके की बताई जा रही है। इस रेस में फार्च्युनर व अन्य महंगी कारें दिखाई दे रही थी।

कार सवार युवक कार की ब्रेक लगाकर रेस देकर धुआं उड़ाते रेस की तैयारी करते नजर आए तो एक व्यक्ति कार की रेस के समय सड़क के बीच टाइमर लेकर खड़ा नजर आया। इस रेस के संबंध में करीब तीन से चार वीडियो वायरल हुई हैं।

जब यह वीडियो ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के हाथ लगी तो उन्होंने कारों को ट्रेस करवाना शुरू कर दिया। एक वीडियो में एक लाल रंग की कार का नंबर दिखाई दिया। जिसका डाटा निकालकर पुलिस उसके मालिक तक पहुंची और उसका चालान काटा।

वहीं अधिकारियों की ओर से पुलिस को लाडोवाल व साउथ सिटी का इलाका चेक करने काे भी कहा गया है, जहां रेस की वीडियो बनी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वीडियो में युवक रेस लगाते और स्टंट करते नजर आ रहे हैं। लेकिन यह वीडियो कहां का है इसका पता नहीं लग पाया है। वीडियो के जरिए इलाके का पता किया जा रहा है। जल्द ही कारों को ट्रेस करके बनती कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो का पता लगते ही पुलिस अधिकारियों के कहने पर लाल रंग की कार का डाटा निकलवाया गया। यह कार सिविल अस्पताल के नजदीक इलाके में रहने वाले युवक की थी। जिसे कार समेत बुलाकर पहले तो उसके कार के शीशों पर लगी फिल्म उतारी गई और फिर उक्त कार का चालान किया गया। बाकी पुलिस अधिकारी जिस कार का चालान करने के आदेश देंगे उसका चालान किया जाएगा।

एसआई, अशोक कुमार, इंचार्ज जोन-1