Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Updates: पंजाब में 27 से बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी के बने हुए हैं आसार; जानिए मौसम के मिजाज

Punjab Weather Updates पंजाब में मौसम के मिजाज बहुत जल्‍द बदलने वाले हैं। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब के कई जिलों में गरजके साथ छींटे पड़ सकते हैं जबकि कुछ जिलों में मध्यम वर्षा की संभावना हैं। वर्षा व बादल छाएं रहने से दिन में ठंड रहेगी लेकिन रात का तापमान बढ़ जाएगा। हालांकि अगले दिन 28 नवंबर से मौसम साफ हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 07:31 AM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग ने बूंदाबांदी की जताई संभावना

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब में पिछले बीस दिनों से मौसम ड्राई चल रहा है, लेकिन तीन दिन बाद मौसम बदलने जा रहा है। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के पूर्वानुमान के अनुसार 27 नवंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से पश्चिमी मालवा में आते फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा व बठिंडा को छोड़कर पंजाब के सभी जिलों में बूंदाबांदी व हल्की वर्षा की संभावना है।

विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब के कई जिलों में गरजके साथ छींटे पड़ सकते हैं, जबकि कुछ जिलों में मध्यम वर्षा की संभावना हैं। वर्षा व बादल छाएं रहने से दिन में ठंड रहेगी, लेकिन रात का तापमान बढ़ जाएगा। हालांकि अगले दिन 28 नवंबर से मौसम साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Punjab: पराली जलाने के मामलों में सारी कवायद के बावजूद सरकार की मुश्किलें नहीं हो रही कम, मंगलवार को आए 513 केस

धुंध के मौसम में वाहन धीरे चलाएं लोग

धुंध के मौसम में वाहन धीरे चलाएं, क्योंकि विजिबिलिटी कम होने के कारण सड़क हादसों का खतरा बना रहता है। मौसम में बदलाव के कारण अब सुबह काफी धुंध पड़ने लगी है।

इस वजह से सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ रही हैं। कोहरे के कारण विजिबिलिटी बहुत कम हो जाती है। अकसर यह भी देखा गया है कि ट्रैक्टर-ट्राली, ऑटो रिक्शा और अन्य वाहनों पर कोई रिफ्लेक्टर नहीं लगा होता। ऐसे वाहनों के पीछे चलने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather: सरकार की सख्ती के बावजूद रुक नहीं रहे पराली जलाने के मामले, राज्य में 11 दिन में 1084 एफआईआर

पंजाब सरकार नहीं रोक पा रही पराली जलाने की घटनाएं

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की फटकार के बाद सरकार ने पराली जलाने वाले किसानों पर सख्ती तो कर दी है पर इसके बावजूद पराली जलने की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। यही कारण है कि पहले सुप्रीम कोर्ट से पंजाब सरकार को फटकार लगी और उसके बाद एनजीटी ने भी पंजाब सरकार की कार्रवाई पर उंगली उठा दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर