Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना के युवक का कारनामा, पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर रचाई शादी; दूसरी काे दहेज के लिए किया प्रताड़ित

शिकायत में कहा गया कि मुख्तियार सिंह की पहले भी एक शादी हुई थी लेकिन उसने पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर उनसे दूसरी शादी की और उन्हें बताया भी नहीं। शादी के बाद कुछ दिन सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहा।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Sat, 21 Aug 2021 04:10 PM (IST)
Hero Image
शहर के एक युवक का कारनामा सुन आप भी चाैंक जाएंगे। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। शहर के एक युवक का कारनामा सुन आप भी चाैंक जाएंगे। युवक ने शातिराना तरीके से पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर दूसरी शादी रचा दी। हैरानी की बात यह है कि पत्नी और अन्य लाेगाें काे इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके बाद युवक ने दूसरी पत्नी को भी दहेज के लिए प्रताड़ित करने लग गया। अब दहेज मांगने के आराेप में आरोपित बुरी तरह फंस गया है।

पुलिस ने युवक के अलावा उसके पिता और भाई के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार अभी किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। शहीद करनैल सिंह नगर, गिल रोड की युवती अनूप कौर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि आरोपित मुख्तियार सिंह (निवासी मलकपुर बेट, हंबड़ा रोड) से 19 अक्टूबर 2019 को शादी हुई थी।

दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से किया प्रताड़ित प्रताड़ित

शिकायत में कहा गया कि मुख्तियार सिंह की पहले भी एक शादी हुई थी, लेकिन उसने पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर उनसे दूसरी शादी की और उन्हें बताया भी नहीं। शादी के बाद कुछ दिन सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहा। उसके बाद वह उसे और दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहा। पहले तो उसके परिवार वालों ने उनसे बातचीत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान में फंसे सिख परिवारों ने लगाई गुहार, पीएम अमेरिकी राष्ट्रपति से बात करें तो हल हो सकता है मसला

सुसर और जेठ के खिलाफ दी शिकायत

शिकायत में कहा गया कि दहेज के लिए प्रताड़ित करने में उनके सुसर अजमेर सिंह और जेठ सुरजीत सिंह भी शामिल रहे। पुलिस के अनुसार 20 जुलाई 2020 को युवती ने शिकायत दर्ज की और उसकी पड़ताल के बाद 20 अगस्त को आरोपितों के खिलाफ धारा 406, 498-ए, 495, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपितों की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पंजाब में रेलवे ट्रैकाें पर डटे किसान, सड़क व रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें रद; यात्री रहे बेहाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें