Move to Jagran APP

Punjab Crime: पानी को लेकर दो भाइयों में हुई तकरार, फिर बड़े भाई ने कर दिया ऐसा काम; अब पत्नी और पिता को भी तलाश रही पुलिस

मानसा जिले के गांव मलको में पानी की बारी को लेकर दो भाइयों के बीच झगड़ा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई के सिर पर कस्सी से प्रहार कर दिया। जिसके कारण छोटे भाई की जान चली गई। बोहा पुलिस ने इस मामले में पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बड़ा भाई और पत्नी अभी फरार चल रहे हैं।

By Subhash Chander Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 01 Jul 2024 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:38 PM (IST)
पानी को लेकर दो भाइयों में हुई तकरार (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, मानसा। गांव मलको में पानी की बारी को लेकर दो भाईयों के बीच हुई लड़ाई में छोटे भाई की जान चली गई, हालांकि यह घटना बीते शनिवार की है। लेकिन जख्मी हुए व्यक्ति की बीते रविवार को पीजीआई में उपचार के दौरान मौत हो गई।

थाना बोहा पुलिस ने इस मामले में मृतक के बड़े भाई, भाभी तथा पिता के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज करके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। गांव मलको निवासी जसविंदर कौर ने बोहा पुलिस के पास दर्ज कराए बयान में बताया कि बीते शनिवार को उनकी पानी की बारी थी। उसका पति बलराज सिंह सांझा मोटर से खेत को पानी लगाने गया था।

पानी को लेकर दो भाइयों में हुई लड़ाई

पानी की बारी को लेकर अलग से रह रहे बलराज सिंह के बड़े भाई रक्षपाल सिंह के साथ तकरार हो गई। रक्षपाल कह रहा था कि उसे पानी लगाना है। दोनों की बीच लड़ाई होने पर रक्षपाल सिंह की पत्नी कर्मजीत कौर और पिता धर्म सिंह भी रक्षपाल की मदद पर आ गए। इस दौरान लड़ाई इतनी बढ़ गई कि रक्षपाल सिंह ने अपने छोटे भाई बलराज सिंह के सिर में कस्सी से प्रहार कर दिया। जिसमें बलराज बुरी तरह से जख्मी हो गया।

बलराज को पीजीआई चंडीगढ़ किया गया रेफर

महिला ने किसी तरह से अपने घायल पति को बुढ़लाडा के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। लेकिन उसकी गंभीर हालत होने के कारण उसे पटियाला के राजिंदरा अस्पताल को रेफर कर दिया गया। पटियाला में भी हालत में कोई सुधार न होने पर बलराज को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। लेकिन पीजीआई में भी बीते रविवार की दोपहर बाद बलराज सिंह की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Punjab News: लाडोवाल सहित चार टोल बंद, NHAI ने खटखटाया HC का दरवाजा; कोर्ट ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब

आरोपी सहित उसकी पत्नी और पिता को भी बनाया गया आरोपित

थाना बोहा के एसआई गुरतेज सिंह ने बताया कि घटना के दिन इस मामले में इरादतन हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया। लेकिन अब इस केस में हत्या की धारा की वृद्धि कर दी गई है। इस मामले में मृतक के बड़े भाई रक्षपाल सिंह के अलावा उसकी पत्नी कर्मजीत कौर तथा पिता धर्म सिंह को आरोपित बनाया गया है।

रक्षपाल सिंह और उसकी पत्नी कर्मजीत कौर फरार हो गए हैं। जबकि उनके पिता धर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार आरोपितों की भी तलाश की जा रही है। जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Amritsar News: नए कानून के तहत अमृतसर में दर्ज हुआ पहला मामला, गोल्डी बराड़ की रंगदारी वसूली से जुड़ा केस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.