Move to Jagran APP

कैंडल मार्च निकाल मांगा सिद्धू मूसेवाला के लिए इंसाफ

गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंसाफ के लिए वीरवार को परिवार ने कैंडल मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 01:07 AM (IST)
Hero Image
कैंडल मार्च निकाल मांगा सिद्धू मूसेवाला के लिए इंसाफ

संसू, मानसा: गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंसाफ के लिए वीरवार को परिवार ने कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान हजारों की गिनती में मूसेवाला के समर्थक पहुंचे। कैंडल मार्च शुरू होने से पहले उनके पिता बलकौर सिंह व माता चरणजीत कौर काफी भावुक दिखाई दिए। उन्होंने सिद्धू की प्रतिमा के आगे मोमबत्तियां जगाकर मार्च शुरू किया।

कैंडल मार्च से पहले सभी लोग गांव के खेत में बनाई सिद्धू मूसेवाला की समाधी पर पहुंचे। वहां पर उनको श्रद्धांजलि देने के बाद उनके माता-पिता मानसा दाना मंडी पहुंचे। वहां स्टेज से संबोधित करते हुए उन्होंने पुलिस प्रशासन से बेटे के लिए इंसाफ मांगा। इसके बाद दाना मंडी से शुरू हुआ कैंडल मार्च गांव जवाहरके पहुंचा, जहां पर सिद्धू मूसेवाला का कत्ल किया गया था। परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बेशक हत्यारों को पकड़ लिया है, लेकिन अन्य लोगों की जान बचाने के लिए भी पुलिस को अपनी जिम्मेवारी निभानी चाहिए।

इस मौके पर बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू अकेला उनका ही बेटा नहीं था। उनको तो सिद्धू के जाने के बाद पता लगा कि वह तो हर एक मां का बेटा है। इंसाफ की यह लड़ाई काफी लंबी है। हमें दूसरे देशों में बैठे लोगों को भी पकड़वाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। हमेशा आम लोगों के परिवार वाले ही मरते हैं। अगर कोई गैंगस्टर भी मरता है तो उनको दुख होता है, क्योंकि वह भी किसी मां का बेटा है। उनको आज तक इस बात का जवाब नहीं मिल सका कि उसके बेटे की सिक्योरिटी वापिस लेने के बाद प्रचार किसने किया। जेलों में बैठे लोगों के विदेश में भी तार जुड़े हैं। इसी कारण वह महंगे हथियार लेकर उनके बेटे को मारने में सफल हो गए, लेकिन अब अन्य लोगों के लिए भी इंसाफ चाहिए।

वहीं सिद्धू की माता चरणजीत कौर ने कहा कि कैंडल मार्च निकालने के लिए प्रशासन को तकलीफ देना नहीं चाहते थे, लेकिन अब उनकी मजबूरी बन गई है। वह प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट हैं, लेकिन अब वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि किसी और का नुकसान न हो। जहां से वह अपने बेटे की बारात निकालना चाहते थे, वहां से आज उनको यह कैंडल मार्च करना पड़ रहा है। उनके बेटे की हत्या करने वालों का परमात्मा कुछ नहीं छोड़ेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।