Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला के समर्थकों ने उनके पिता से क्यों बनाई दूरी? क्या राजनीति में सक्रिय होना है मुख्य कारण

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के राजनीति में सक्रिय होने के चलते उनके प्रति लोगों की सहानुभूति कम होने लगी है। वो कांग्रेस प्रत्याशी जीत मोहिंदर सिद्धू के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। सिद्धू के प्रशंसकों ने उनसे राजनीति में सक्रिय न होने की अपील भी थी। उनका तर्क था कि सिद्धू के प्रशंसक सभी राजनीतिक पार्टियों से संबंध रखते हैं। ऐसे में उनके मन को ठेस पहुंचेगी।

By Gurprem Lehri Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 30 May 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
सिद्धू मूसेवाला और उनके पिता बलकौर सिंह (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,मानसा। सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के पिता बलकौर सिंह (Balkaur Singh) के राजनीति में सक्रिय होने के चलते उनके प्रति लोगों की सहानुभूति कम होने लगी है। इस बात का पता सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी (Sidhu Moosewala Death Anniversary) से चलता है।

दूसरी बरसी मौके जहां उनके प्रशंसक बहुत कम संख्या में पहुंचे वहीं नेताओं ने दूरी बनाई रखी। बुधवार को मूसेवाला की बरसी के मौके सिर्फ कांग्रेस पार्टी के देवेंद्र यादव, सुखपाल खेहरा व जीत मोहिंदर सिद्धू ही पहुंचे थे।

दरअसल, सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह इन दिनों लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। वो खुल कर कांग्रेस प्रत्याशी जीत मोहिंदर सिद्धू के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इससे पहले वे जालंधर में हुए लोकसभा के उपचुनाव में भी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर चुके हैं।

हालांकि इस लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि वे इस लोकसभा चुनाव में न तो चुनाव लड़ेंगे और न ही किसी भी पार्टी का सहयोग करेंगे। लेकिन वे कांग्रेस के हक में लगातार प्रचार कर रहे हैं। इस कारण अन्य पार्टियों में शामिल सिद्धू मूसेवाला के प्रशंसकों ने इस बरसी से दूरी बना ली।

दूसरी बरसी मौके आम लोगों के साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा के अलावा अन्य नेता भी बरसी मौके नहीं पहुंचे। जबकि पहली बरसी मौके प्रदेश भर के साहित्यकार,गायक,लेखक और गीतकार पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: किसान आंदोलन के समय युवा किसान शुभकरण की मौत में नया मोड़, अब जांच के लिए हाई कोर्ट ने इस टीम को दिया जिम्मा

सिमरनजीत सिंह मान ने भी बनाई दूरी

शिरोमणि अकाली दल मान के मुखिया सिमरनजीत सिंह मान तो खुद को सिद्धू मूसेवाला का बापू कहते थे। संगरूर से पिछला लोकसभा का उपचुनाव भी वे सिद्धू मूसेवाला के नाम पर ही जीते थे लेकिन इस बार जब मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की सपोर्ट करनी शुरू कर दी तो सिमरनजीत सिंह मान ने भी प्रचार के दौरान सिद्धू मूसेवाला का जिक्र करना भी बंद कर दिया।

समर्थक राजनीति में सक्रिय न होने की करते रहे अपील

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्टें डालनी शुरु की तो सिद्धू के प्रशंसकों ने उनसे राजनीति में सक्रिय न होने की अपील भी थी। उनका तर्क था कि सिद्धू के प्रशंसक सभी राजनीतिक पार्टियों से संबंध रखते हैं। ऐसे में उनके मन को ठेस पहुंचेगी।

बलकौर सिंह ने वीडियो पोस्ट कर की थी ये अपील

बलकौर सिंह ने एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर यह अपील की थी कि बाहर से सिद्धू के प्रशंसक बरसी में शामिल होने के लिए न आएं। क्योंकि हम बरसी को गांव स्तर पर ही मना रहे हें और इसको राजनीतिक रैली नहीं बनाना चाहते।

यह भी पढ़ें- Punjab News: आप विधायक जसवंत सिंह को अंतरिम जमानत से SC का इनकार, क्यों नहीं मिल सकती बेल अदालत ने बताई ये वजह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।