Move to Jagran APP

'शिअद के चुनाव नहीं लड़ने के पीछे भाजपा की साजिश', पंजाब उपचुनाव के बीच ये क्या बोल गए प्रताप बाजवा

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल बादल ने विधानसभा उपचुनाव का बहिष्कार कर दिया है। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने इसे भाजपा की बड़ी साजिश बताया है। उनका कहना है कि शिरोमणी अकाली दल और फरीदकोट के सांसद सरबजीत सिंह की पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है जिससे लग रहा है कि भाजपा पंजाब में कोई बड़ा खेल खेलने की तैयारी में है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
शिरोमणि अकाली दल के उपचुनाव में हिस्सा नहीं लेने पर बोले प्रताप सिंह बाजवा। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, मोगा। शिरोमणि अकाली दल बादल द्वारा चुनाव के बॉयकाट करने के पीछे विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भाजपा की बड़ी साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल ही नहीं बल्कि फरीदकोट से लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद सरबजीत सिंह का दल भी चुनाव नहीं लड़ रहा है।

जिससे महसूस हो रहा है कि भाजपा पंजाब में बड़ा खेल करने की तैयारी कर रही है, जो उपचुनाव के बाद सामने आ जाएगा। जिसके नतीजे पहले भी घातक हुए हैं और आगे सियासी तौर पर भी घातक होंगे।

क्या है पूरा मामला?

प्रदेश में अगले ही माह चार विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने जा रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल बादल ने यह चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है, जिसके बाद प्रताप सिंह बाजवा ने इसके पीछे भारतीय जनता पार्टी की बड़ी साजिश होने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें- कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अमृता वड़िंग? पैसों के मामले में मनप्रीत बादल और डिंपी ढिल्लों नहीं हैं आस-पास

विधानसभा में विपक्ष के नेता बाजवा ने फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह की नीयत पर भी सवाल खड़े किए हैं, और कहा है कि उपचुनाव के बाद पूरी बात सबके सामने आ जाएगी, वह लगातार प्रदेश की अनाज मंडियों का दौरा कर रहे हैं और इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए वह आज मोगा जिले की मंडियों में पहुंचे थे।

क्या बोले प्रताप बाजवा?

प्रताप सिंह बाजवा ने इस दौरान कहा कि उपचुनाव में शिअद ही नहीं यहां से सांसद सरबजीत सिंह का दल भी चुनाव नहीं लड़ रहा है। यह बेहद गंभीर विषय है, इसके पीछे पूरी तरह से भाजपा की स्ट्रेटजी काम कर रही है। जिस तरह से विरोधी दल चुनाव से बाहर हो गए हैं, उससे महसूस किया जा सकता है कि प्रदेश में भाजपा कोई बड़ा खेल करने जा रही है, जिससे वह प्रदेश के लोगों को अभी आगाह कर रहे हैं।

बाजवा का कहना है कि इन उपचुनाव के बाद इस पूरे मामले की समझ आम लोगों को आ जाएगी। शिअद बादल के शिष्टमंडल की तरफ से एसजीपीसी के पास चुनाव लड़ने की मांग को लेकर मिलने पर प्रताप सिंह बाजवा ने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया है। उनका कहना था कि यह उनका सबजेक्ट नहीं है और वह इस पर कोई बात नहीं करना चाहते।

यह भी पढ़ें- सत्कार कौर को लेकर नया खुलासा, गैंगस्टरों के साथ भी रहे हैं संबंध; कभी राहुल गांधी ने किया था चुनाव प्रचार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।