Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moga News: फूड सेफ्टी विभाग ने पतीसा भंडार फैक्ट्री में की छापेमारी, 1647 किलो मिठाई की सीज; जांच के लिए भेजे चार सैंपल

दीवाली (Diwali 2023) के पर्व को लेकर पंजाब के मोगा शहर में चल रही श्री लक्ष्मी पतीसा भंडार फैक्ट्री पर सिविल सर्जन डॉ राजेश अत्री की अगुवाई में फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने छापेमारी की। सेहत विभाग ने फैक्ट्री में से भारी मात्रा पतीसा बर्फी और मिल्क केक के चार सैंपल लिए और 1747 किलोग्राम मिठाई को सीज किया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
फूड सेफ्टी विभाग ने पतीसा भंडार फैक्ट्री में की छापेमारी

संवाद सहयोगी,मोगा। Punjab News: दीवाली (Diwali 2023) के पर्व को लेकर पंजाब के मोगा शहर के बेदी नगर गली नंबर 20 में चल रही श्री लक्ष्मी पतीसा भंडार फैक्ट्री पर मंगलवार को सुबह सिविल सर्जन डॉ राजेश अत्री की अगुवाई में फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने फैक्ट्री में छापेमारी की।

सेहत विभाग ने जांच के लिए चार सैंपल लिए

सेहत विभाग की ने फैक्ट्री में से भारी मात्रा पतीसा ,बर्फी और मिल्क केक के चार सैंपल लेने के साथ ही 1647 किलो मिठाई को सीज किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश अत्री ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली थी कि मोगा के बेदी नगर में लक्ष्मी पतीसा भंडार चल रहा है। जहां पर जोधपुर और अबोहर से मिल्क केक मंगवाकर शहर में महंगे दामों पर बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- सांसों पर संकट: जहरीली हवा से पंजाब बेहाल, आठ दिन में 25 गुना अधिक जली पराली; CM मान के गृह जिले में सबसे ज्यादा मामले

1647 किलो मिठाई की सीज

इसी को देखते हुए उन्होंने तुरंत फूड सेफ्टी विभाग की टीम के साथ फैक्ट्री पर छापामारी की, इस दौरान जोधपुर और अबोहर से ले गए मिल्क के साथ बर्फी ,पतीसा, खोया के चार सैंपल लेने के अलावा 1647 किलो कुल मिठाई को सीज किया है।

वही सभी चारों सैंपल को जांच के लिए विभाग की लैब में भेजा जाएगा । जिसकी रिपोर्ट बुधवार को मंगवाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।

यह भी पढ़ें-  कैश से भरेगी पदक विजेताओं की झोली, चंडीगढ़ के खिलाड़ियों को अब मिलेगा नकद पुरुस्कार; लाखों की मिलेगी राशि