Move to Jagran APP

Punjab News: बाघापुराना SDM आफिस की दीवारों पर खालिस्तान समर्थकों ने लिखे विवादित नारे, वीडियो वायरल

एसडीएम आफिस की दीवारों पर नारे लिखे जाने के कुछ ही देर बाद विदेश में बैठे सिख फार जस्टिस के प्रमुख गुरवतपंत पन्नू ने एक वीडियो वायरल कर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने विवादित नारों पर पुताई कराकर उन्हें मिटा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 27 Feb 2023 10:58 AM (IST)
Hero Image
बाघापुराना एसडीएम ऑफिस की दीवारों पर कथित खालिस्तान समर्थकों ने विवादित नारे लिख दिए
जागरण संवाददाता, मोगा। खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों द्वारा की अजनाला में गई हिंसा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि तहसील बाघापुराना में सोमवार सुबह एसडीएम आफिस की दीवारों पर कथित खालिस्तान समर्थकों ने विवादित नारे लिख दिए।

वायरल वीडियो से मिली जानकारी

एसडीएम आफिस की दीवारों पर नारे लिखे जाने के कुछ ही देर बाद विदेश में बैठे सिख फार जस्टिस के प्रमुख गुरवतपंत पन्नू ने एक वीडियो वायरल कर इसकी जानकारी दी। वीडियों में पन्नू ने कहा कि कथित खालिस्तान के समर्थकों ने एसडीएम दफ्तर बाघापुराना व पालीटेक्निक कालेज रोडे की दीवारों पर विवादित नारे लिख दिए हैं।

विवादित नारों पर हुई पुताई

वीडियो में ये भी कहा गया है कि खालिस्तान समर्थक नेता जी-20 देशों से कथित खालिस्तान के लिए समर्थन मांगेंगे। ये वीडियो जारी होते ही जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और सबसे पहले सुबह जब तक लोग एसडीएम दफ्तर पहुंचते उससे पहले ही जिला प्रशासन ने विवादित नारों पर पुताई कराकर उन्हें मिटा दिया।

पहले ही हुई थी इसी तरह की घटना

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हर स्थिति को लेकर चौकन्ना हो गया है। मोगा में ये पहला मौका नहीं है जब खालिस्तान के सर्मथन में नारे लिखे गए हों। इससे पहले 14 अगस्त 2020 को जिला प्रबंधकीय काम्पलेक्स में घुसकर कथित खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय ध्वज का भी अपमान किया था। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन इस पूरे प्रकरण को लेकर काफी चौकन्ना हो गया है।

सीएम भगवंत मान बोले - इसमें पाकिस्तान शामिल

बता दें कि रविवार को खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों द्वारा की गई हिंसा पर पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि क्या आप 1000 लोगों को पंजाब मानते हैं? यह विदेशी और पाकिस्तान द्वारा वित्तपोषित चंद लोग हैं। उनके आका पंजाब को परेशान करना चाहते हैं। राजस्थान का बॉर्डर पंजाब से ढाई गुणा बढ़ा है, लेकिन ये ड्रोन वहां क्यों नहीं जाते, पंजाब में ही क्यों आते हैं। क्योंकि उनके आका बैठे हैं जो उन्हें फंडिंग कर रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।