Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NRI से शादी कर अमेरिका जाने का सपना देखने वाला शख्स गंवा बैठा 40 लाख, पत्नी और सास-ससुर के खिलाफ FIR दर्ज

मोगा के एक शख्स के साथ 40 लाख की धोखाधड़ी हुई है। शख्स ने एनआरआई महिला से शादी की थी और उसे 30 लाख रुपये और 10 लाख के जेवरात दिए थे। जिसके बाद महिला अमेरिका चली गई और कभी वापस नहीं लौटी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 17 Jun 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
NRI से शादी कर अमेरिका जाने का सपना देखने वाला शख्स गंवा बैठा 40 लाख

मोगा, संवाद सहयोगी। एनआरआई युवती से शादी कर अमेरिका जाने का सपने देखने वाला एक युवक 30 लाख रुपये की राशि, 10 लाख के सोने के जेवरात के अलावा दो एकड़ जमीन भी गंवा बैठा। पत्नी अमेरिका चली गई और लौटकर नहीं आई। न ही अपने दूल्हे को अमेरिका बुलाया।

करीब एक साल से ज्यादा समय तक चली जांच के बाद पुलिस ने अब आरोपित पत्नी, सास व ससुर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पत्नी तो अमेरिका में है लेकिन सास, ससुर को भी अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

क्या है पूरा मामला

थाना सदर के सहायक थानेदार जसविंदर सिंह ने बताया कि गांव कालिएवाला कर्मूका निवासी हरजीत सिंह सरां पुत्र जगजीत सिंह ने 12 अप्रैल 20-22 को एसएसपी के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने बताया कि उसकी शादी अमेरिका से आई एनआरआई परमजीत कौर के साथ हुई थी।

चेक से दिए 25 लाख रुपये

उसने कहा शादी में उसने दहेज नहीं लिया और परमजीत कौर को 25 लाख रुपये चेक के माध्यम से दे गिए। इसी के साथ, पांच लाख रुपये नकद दिए, दो एकड़ जमीन की रजिस्ट्री उसके नाम कराई थी। साथ ही दस लाख रुपये का सोना के जेवरात शादी के समय उसने दिए थे।

जगजीत ने बताया कि शादी के बाद परमजीत कौर कुछ दिन उसके साथ दुल्हन बनकर रही। बाद में उसकी पत्नी परमजीत कौर अमेरिका वापस चली गई। अमेरिका जाने के बाद वह न तो लौटी न हीं उसे वहां बुलाया। यही नहीं, उसके साथ टेलीफोन पर बात करना भी बंद कर दिया।

एक साल से ज्यादा समय तक चली लंबी जांच के बाद आखिरकार पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर उसकी पत्नी परमजीत कौर बराड़, ससुर कर्मजीत सिंह बराड़ तथा सास रंजीत कौर बराड़ निवासी वेरोके के खिलाफ धारा 420, 120 बी के अधीन केस दर्ज कर उनकी तलाशी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- फरीदकोट से अन्य राज्यों में भी की गोवंश की तस्करी और बेचा मांस, पांच के खिलाफ केस दर्ज; एक आरोपी गिरफ्तार