Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथ में देसी कट्टा...रौब जमाने के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट की फोटो, मां पर भी दर्ज हैं 17 केस; पढ़ें शख्स की क्राइम हिस्ट्री

सांधा वाली बस्ती निवासी इस युवक ने अपनी इंस्ट्राग्राम पोस्ट पर पिस्तौल के साथ अपना फोटो अपलोड किया था। सीआईए स्टाफ की नजर में आते ही युवक को हिरासत में ले लिया था। बाद में पोस्ट हटा दी गई थी। युवक को भी हिरासत से छोड़ दिया गया था। शहर की बस्तियों में बड़े पैमाने पर अवैध हथियारों का जखीरा मौजूद है।

By SATYANARAYAN OJHAEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
हाथ में देसी कट्टा...रौब जामने के लिए इंस्ट्राग्राम पर पोस्ट की फोटो

जागरण संवाददाता, मोगा। Punjab News:  सीआईए स्टाफ मोगा पुलिस ने जिन तीन शूटर्स को पुलिस मुठभेड़ के बाद हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था, उन्हीं के एक साथी तो सीआईए स्टाफ के पूर्व प्रभारी के कार्यकाल में हिरासत में लेकर छोड़ देने का मामला चर्चाओं में है।

पिस्तौल के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो की पोस्ट

पुलिस सूत्रों की मानें तो सांधा वाली बस्ती निवासी इस युवक ने अपनी इंस्ट्राग्राम पोस्ट पर पिस्तौल के साथ अपना फोटो अपलोड किया था। सीआईए स्टाफ की नजर में आते ही युवक को हिरासत में ले लिया था। बाद में पोस्ट हटा दी गई थी। युवक को भी हिरासत से छोड़ दिया गया था।

अवैध हथियारों का जखीरा मौजूद

पुलिस के विश्वस्त्र सूत्रों की मानें तो शहर की बस्तियों में बड़े पैमाने पर अवैध हथियारों का जखीरा मौजूद है, ये हथियार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से मंगाकर युवकों को सौंपा गया है। अभी भी शहर में लगातार रंगदारी के कॉल आ रहे हैं।  कॉल आने के बाद जिन युवकों को हथियार उपलब्ध कराए गए हैं। बाद में उनका इस्तेमाल उन लोगों को डराने में किया जाता है जिन्हें धमकी भरे कॉल आए हैं।

नशा तस्कर का बेटा है

सूत्रों की मानें तो उक्त युवक से सख्ती से पूछताछ की जाए तो बस्ती में हथियारों के बड़े जखीरे से पर्दा उठ सकता है। बता दें कि इंस्टाग्राम आईडी पर फोटो अपलोड करने वाला युवक कुख्यात नशा तस्कर का बेटा बताया जा रहा है। इस नशा तस्कर पर दो दर्जन से ज्यादा नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं, कई बार गिरफ्तार भी हो चुका है, जमानत पर आते भी फिर अपना काम शुरू कर देता है, नशा तस्कर ही नहीं, बल्कि उसकी पत्नी के खिलाफ नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं।

नशा तस्कर की पत्नी के खिलाफ दर्ज 17 मामले

अदालत में पुलिस की कमजोर पैरवी के चलते उन्हें अदालत में आसानी से जमानत भी मिल जाती है। नशा तस्कर की पत्नी पर भी दो 17 मामले दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसी नशा तस्कर दंपत्ति के नाबालिग बेटे ने अपनी दबंगी दिखाने के उद्देश्य से देसी कट्टे के साथ तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाल दी थी। भनक लगने पर पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ के दौरे पर पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, देश के पहले साइबर सुरक्षा सेंटर का करेंगे उद्घाटन; पढ़ें पूरा शेड्यूल

साथियों के पास भी है अवैध हथियार 

सूत्रों का कहना है कि उसे छोड़ने व मामला रफा दफा करने में एक सीआईए स्टाफ में तैनात रहे अधिकारी व एक थाना पुलिस के अधिकारी की भूमिका सवालों के घेरे में है। दो दिन नाबालिग को हिरासत में रखने के बाद उसे छोड़ दिया गया था, मामला भी रफा दफा हो गया। जिस देसी कट्टे के साथ फोटो अपलोड की गई थी वह भी उससे रिकवर नहीं किया गया। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के बाद नाबालिग ने स्वीकार किया था कि उसके तीन अन्य साथियों के भी अवैध हथियार हैं।

यह भी पढ़ें- Kapurthala Crime News: शराब पीकर मंदिर में आने से किया मना तो महिला सेवादार की तेजधार हथियार से कर दी निर्मम हत्या