Move to Jagran APP

Punjab Crime News: मोगा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर हुई फायरिंग और पथराव; SHO समेत चार घायल

पंजाब के मोगा में एक व्यक्ति पर हुए हमले की जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग और पथराव हुई। पुलिस को इस हमले की जानकारी 112 नंबर पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई थी। हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। बचाव के लिए आया एक व्यक्ति भी इस हमले में गंभीर घायल हो गया। यह घटना कस्बा धर्मकोट के गांव भोएपुर की है।

By Dilbag Singh Edited By: Rajiv Mishra Published: Sun, 30 Jun 2024 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 12:14 PM (IST)
घटना के बाद गांव में तैनात पुलिस टीम

संवाद सहयोगी, मोगा। कस्बा धर्मकोट में गांव भोएपुर निवासी एक व्यक्ति पर हमला करके घायल कर दिया गया। पीड़ित ने पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर शिकायत की। धर्मकोट थाने की पुलिस जांच करने के लिए गांव भोएपुर पहुंची।

वहां से जानकारी लेने के बाद पुलिस गांव अम्मीवाला में जांच करने के लिए पहुंची तो हमलावरों ने पुलिस मुलाजिमों पर ही हमला कर ​दिया। अम्मीवाला गांव के लोगों ने पिस्तौल से पुलिस पर फायरिंग भी की। पुलिस ने बचाव के लिए फायरिंग की।

पुलिसकर्मियों पर हुई गोलीबारी

इस दौरान हमलावरों की गोली से एएसआई घायल हो गया। हमलावरों की ओर से किए गए हमले और पथराव में थाना प्रभारी समेत तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

वहीं बचाव करने आया एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी घायलों को सिविल अस्पताल में लाया गया। वहां से गांव के एक व्यक्ति की हालत को गंभीर देखते हुए उसे लुधियाना रेफर कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

एसपी डी बाल कृष्ण सिंगला ने बताया कि कस्बा धर्मकोट के गांव भोएपुर के निवासी सिमरनजीत सिंह पर गांव अम्मीवाला के लोगों ने रंजिशन हमला किया। पीड़ित ने पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर शिकायत की। थाना धर्मकोट के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी समेत अन्य पुलिस बल देर रात करीब एक बजे गांव भोएपुर पहुंचा।

वहां से पीडि़त सिमरनजीत की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करके पुलिस टीम गांव अम्मीवाला पहुंच गई। वहां पहुंचते ही हरप्रीत सिंह, धर्मप्रीत सिंह समेत अन्यों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

साथ ही पुलिस पर फायरिंग भी की गई। पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की। हमलावरों की ओर से की गई फायरिंग के दौरान एक गोली एएसआइ गुरदीप सिंह की जांघ के पीछे लगी और वह घायल हो गए।

पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू की

इस हमले में पंजाब होमगार्ड के जवान गोपाल सिंह, सीनियर कांस्टेबल हरजिंदर सिंह और थाना प्रभारी नवदीप सिंह भी घायल हुए। यही नहीं इस विवाद के दौरान बीच-बचाव करने आया गांव का वासी मलकीत सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया।

वहां से डाक्टर ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद गंभीर घायल मलकीत सिंह को लुधियाना रेफर कर दिया। एसपी सिंगला ने बताया कि पुलिस ने आरोपित हरप्रीत सिंह, धर्मप्रीत सिंह समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: अमृतसर के फुटपाथ पर सजता है अतिक्रमण का बाजार, बिकते हैं सूट-बूट और ड्राई फ्रूट; लोगों को रही है परेशानी

यह भी पढ़ें- Amritsar News: BSF के हाथ लगी बड़ी सफलता, साढ़े पांच किलोग्राम हेरोइन की जब्‍त; ड्रोन से भेजी जा रही थी खेप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.