Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की दिनदहाड़े हत्या, बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली; इलाके में फोर्स तैनात

पंजाब के मोगा में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और घर में घुसकर कांग्रेस नेता बलजिंदर सिंह बल्ली पर फायरिंग कर दी। बदमाशों ने तीन राउंड फायरिंग की और मौके से फरार हो गए। परिजनों ने बलजिंदर सिंह को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज शुरू होने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की दिनदहाड़े हत्या, बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली (फोटो- जागरण)

मोगा, जागरण संवाददाता। Congress Leader Killed In Moga शहर के थाना मैहना क्षेत्र के अंतर्गत गांव डाला में सोमवार की शाम को कांग्रेस के ब्लॉक प्रधान व गांव डाला के नंबरदार बलजिंदर सिंह बल्ली की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। दो बाइक सवार बदमाश तीन राउंड गोली मारकर फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल नंबरदार को परिजन शहर के मोगा मेडिसिटी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। वहां इलाज शुरू होने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद पूरे गांव को पुलिस ने सील कर दिया। बड़ी संख्या में सुरक्षाबल गांव में तैनात कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, ताकि हमलावरों का पता लगाया जा सके।

नाई से घर में बाल बनवा रहे थे बलजिंदर सिंह

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के अजितवाल ब्लॉक के अध्यक्ष व गांव डाला के नंबरदार बलजिंदर सिंह बल्ली सोमवार की शाम को करीब साढ़े पांच बजे अपने घर में नाई से बाल बनवा रहे थे। इसी दौरान पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश पहुंचे। बदमाशों ने घर में घुसकर नंबरदार बल्ली को एक के बाद एक तीन सीधी गोली मारी।

ये भी पढ़ें- Monkeys Attack: पठानकोट में बंदरों का आतंक! छत से कपड़े उतारने गए शख्स पर किया हमला, इलाज के दौरान मौत

लहूलुहान होकर गिर पड़े बलजिंदर

गोली लगते ही नंबरदार लहूलुहान होकर गिर पड़े। परिवार के लोग जब तक कुछ समझ पाते, बदमाश उसी मोटरसाइकिल से फरार हो गए। शोर शराबा होने पर गांव के आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। वे तत्काल घायल नंबरदार को लेकर मोगा मेडिसिटी हॉस्पिटल पहुंचे।

पहले से सूचना मिलने पर अस्पताल में नंबरदार के ऑपरेशन की तैयारी कर ली थी। अस्पताल स्टाफ तत्काल बल्ली को लेकर ऑपरेशन थियेटर में पहुंच गए। बल्ली के ऑपरेशन की चिकित्सक तैयारी कर ही रहे थे कि तभी उनकी सांसें थम गई। थाना मैहना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे मथुरादास सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें- Pathankot News: पठानकोट में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन दो होटलों में मारी रेड; देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़