Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moga News: ट्रैफिक पुलिस ने काटे ओवरस्पीड 15 वाहनों के चालान

Moga News बदहाल होती ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर रविवार को ट्रैफिक विंग के निर्देशों पर ट्रैफिक प्रभारी की अगुआई में कोटकपूरा बाईपास पर विशेष अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस की टीम ने जीटी रोड हाईवे पर ओवरस्पीड से चल रहे कई वाहनों का भी चालान किया।

By SATYANARAYAN OJHAEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Sun, 20 Nov 2022 09:43 PM (IST)
Hero Image
Moga News: ट्रैफिक पुलिस ने काटे ओवरस्पीड 15 वाहनों के चालान : जागरण

मोगा, जागरण टीम: शहर में बदहाल होती ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर रविवार को ट्रैफिक विंग के निर्देशों पर ट्रैफिक प्रभारी की अगुआई में कोटकपूरा बाईपास पर विशेष अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस की टीम ने जीटी रोड हाईवे पर ओवरस्पीड से चल रहे कई वाहनों का भी चालान किया।

पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान में पुलिस ने 15 से अधिक लोगों के चालान काटे। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने लोगों को जागरूक भी किया। इस अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस के अन्य मुलाजिम भी मौजूद रहे।इसके साथ ट्रैफिक पुलिस ने शहर के सभी मुख्य चौकों पर गलत तरीके से वाहन पार्किंग करने वालों के चालान काटे।

ट्रैफिक प्रभारी हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर शहर के सभी प्रमुख चौक पर जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है। इसमें बिना हेलमेट, बिना सीटबेल्ट,ओवरलोडेड बड़े वाहन, नशे की हालत, ओवरस्पीड और तीन सवारी बैठाकर चल रहे दोपहिया वाहनों का चालान किए जा चुके । इसके साथ कई लोगों को पुलिस ने चेतावनी देकर भी छोड़ा है।

ट्रैफिक प्रभारी हरजीत सिंह ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा जहां लोगों को समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है। वहीं ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं ,उन्होंने कहा कि जिले में होने वाले हादसों को रोकथाम करने के लिए हमें अपने वाहनों को धीमी गति से चलाना चाहिए, ताकि हमें किसी भी हादसे का शिकार ना होने के साथ-साथ पुलिस की कार्रवाई का शिकार ना होना पड़े।

ट्रैफिक नियमों का करें पालन

ट्रैफिक प्रभारी हरजीत सिंह ने कहा कि समय-समय पर ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर कार्रवाई करती है ,ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम ट्रैफिक पुलिस को अपना सहयोग देते हुए ट्रैफिक नियमों की पालना करें ,बाजार में आने के दौरान अपने वाहनों को सही पार्किंग स्थल पर खड़ा करने के साथ-साथ मुख्य मार्गों पर चलने की समय मोबाइल का प्रयोग न करते हुए हेलमेट का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाए, ताकि हम किसी हादसे का शिकार होने से बच सकें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें