Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moga News: मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बंबीहा गैंग के तीन शूटर दबोचे, तीन पिस्तौल बरामद; पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

सीआइए स्टाफ मोगा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बंबीहा गैंग के तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से से .32 बोर की दो और .30 बोर की एक पिस्तौल बरामद की गईं। मुठभेड़ रविवार सुबह गांव दौधर में लोपो लिंक रोड पर हुई। शूटरों की पहचान शंकर राजपूत जश्व निवासी मट्टावाड़ा बेहड़ा (पुराना मोगा) व नवदीप सिंह निवासी गांव फिरोजवाला वाडा धर्मकोट के रूप में हुई है।

By SATYANARAYAN OJHAEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 17 Dec 2023 07:45 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बंबीहा गैंग के तीन शूटर किए गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोगा। Police Arrested Bambiha Gang Shooters: गांव दौधर में लोपो लिंक रोड पर रविवार सुबह सीआइए स्टाफ मोगा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बंबीहा गैंग के तीन शूटरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से .32 बोर की दो और .30 बोर की एक पिस्तौल बरामद की है।

आरोपितों की पहचान शंकर राजपूत, जश्व निवासी मट्टावाड़ा बेहड़ा (पुराना मोगा) व नवदीप सिंह निवासी गांव फिरोजवाला वाडा धर्मकोट के रूप में हुई है। मुठभेड़ में किसी को गोली नहीं लगी है। एक गैंगस्टर के पैर में चोट लगी है। एक होमगार्ड के जवान को हल्की चोट लगी है। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ धारा 307 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने ये बताया

डीएसपी (डी) हरिंदर सिंह डोड ने बताया कि गैंगस्टरों के खिलाफ मिल रहे इनपुट के आधार पर सीआइए स्टाफ मैहना के प्रभारी इंस्पेक्टर दलजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने गांव दौधर में लोपो लिंक रोड पर रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे नाका लगा रखा था। लोपो की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर तीन युवकों को आते देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

इस पर तीनों मोटरसाइकिल छोड़कर खेतों में भाग गए और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। गैंगस्टरों ने करीब छह-सात राउंड फायरिंग की और कारतूस खत्म होने के बाद हथियार फेंककर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। 

डीएसपी (डी) ने बताया कि मुठभेड़ में किसी को गोली नहीं लगी है। गैंगस्टर शंकर की एड़ी में चोट लगी है, जबकि होमगार्ड के जवान रणजीत सिंह को हल्की चोट लगी है।

पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा

गैंगस्टरों ने करीब छह-सात राउंड फायरिंग की। कारतूस खत्म होने के बाद हथियार फेंककर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया।

ये भी पढे़ं- पूर्व सांसद के घर के बाहर गन पॉइंट पर लूट, फैक्ट्री मालिक व कर्मचारियों से लूटे 50 हजार और 6 मोबाइल

डीएसपी (डी) ने बताया कि मुठभेड़ में किसी को गोली नहीं लगी है। पकड़े गए गैंगस्टर शंकर की एड़ी में चोट लगी है, जबकि होमगार्ड के जवान रणजीत सिंह को हल्की चोट लगी है।

जेल में आए थे गैंगस्टरों के संपर्क में

डीएसपी (डी) हरिंदर सिंह डोड ने बताया कि पकड़ा गए शूटर में से एक शंकर राजपूत के खिलाफ साल 2022 में दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया था। जब गिरफ्तार होने के बाद जेल गया तो वहां कुछ गैंगस्टरों से उसके तार जुड़े गए थे। जमानत पर बाहर आने के बाद उसने रंगदारी वसूलना शुरू कर दी।

लक्की पटियाल उससे और उसके साथियों को शूटर के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। इन लोगों को रंगदारी मांगने के बाद फायरिंग करने और फायरिंग कर दहशत फैलाने के लिए भेजा जाता था।

रंगदारी और धमकी के मामलों में नहीं आ रही कमी

पुलिस सूत्रों की माने तो मोगा की बस्तियों में गैंगस्टरों ने बड़ी संख्या में हथियार पहुंचाकर वहां युवकों को अपने नेटवर्क में शामिल कर लिया है। पुलिस के लिए ये स्थिति चुनौती बन गई है। यही वजह है कि रंगदारी मांगने व धमकाने के मामलों में जिले में कमी नहीं आ रही है।

ये भी पढे़ं- शादी वाले घर में पड़ोसियों ने बरसाईं ईंटें, DJ बंद करवाने को लेकर हुआ झगड़ा; बुजुर्ग महिला की मौत