Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime News: हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाला गैंग बेनकाब, आठ गिरफ्तार; पुलिस ने ऐसे किया काबू

पंजाब के मोगा में पुलिस ने हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने महिला सहित गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों को दो दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से लूट में प्रयोग की गई आल्टो कार हथियार मोटरसाइकिल दो लाख की नकदी बरामद की है।

By SATYANARAYAN OJHAEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाला गैंग बेनकाब, आठ गिरफ्तार

मोगा, संवाद सहयोगी। Punjab Honey Trap Gang Exposed हनी ट्रैप में फंसाकर वाहन चालकों को लूटने वाले गिरोह को पुलिस ने बेनकाब किया है। महिला सहित गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने पूछताछ के बाद कुछ मामलों को उजागर किया है। हालांकि, अभी पता किया जा रहा है कि इन्होंने कितने लोगों को लूट और ठगी का शिकार बनाया है।

पुलिस ने वीरवार को आरोपितों को अदालत में पेश करके दो दिन का रिमांड लिया है। आरोपितों से लूट की कुछ और घटनाओं का राजफाश होने की भी उम्मीद है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से लूट में प्रयोग की गई आल्टो कार, हथियार, मोटरसाइकिल, दो लाख की नकदी बरामद की है।

एसपी (डी) मनमीत सिंह ने वीरवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग अकेले कार में जाने वाले लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर लूट रहे हैं। इस पर डीएसपी निहाल सिंह वाला के निर्देशन में थाना निहाल सिंह वाला के प्रभारी एसआइ जसवीर सिंह, बिलासपुर के चौकी प्रभारी एएसआइ जसवंत सिंह ने मुखबिर की सूचना पर गैंग के सदस्यों की धरपकड़ के लिए योजना तैयार की गई। पुलिस ने ट्रैप लगाकर 22 अगस्त को आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर पूरे गैंग का राजफाश कर दिया।

हिम्मतपुरा के बस स्टैंड के पास ली लिफ्ट, थोड़ी आगे जाकर साथियों ने घेरा

पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकारा कि उन्होंने कुछ दिन पहले मिलकर एक व्यक्ति को लूटा था। गिरोह की सदस्य सुखबिंदर कौर उर्फ सुक्खी को उन्होंने हिम्मतपुरा के बस स्टैंड पर उतार दिया। बाकी सभी सदस्य एक साइड पर खड़े हो गए। एक व्यक्ति अकेला कार से वहां से गुजरा तो सुखबिंदर कौर ने चालक से लिफ्ट मांगी। कार चालक महिला के आग्रह पर उसे कुछ दूर छोड़ने के लिए तैयार हो गया। महिला गाड़ी में बैठ गई।

महिला के साथी अपनी कार में सवार होकर पीछे चल पड़े। जैसे ही कार चालक थोड़ी आगे बढ़ा तो उन्होंने अपनी कार उसके आगे लगा दी। उनकी कार के रुकते ही गैंग के सदस्य अपनी गाड़ी से उतरे और सुखबिंदर को अपनी कार में बैठाने के बारे में पूछा तो चालक घबरा गया।

गैंग के सदस्यों ने कार चालक फिरोजपुर निवासी सुरिंदरपाल सिंह को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे मोहम्मद यूनिस खान पुत्र मुंशी निवासी रोड़के कलां के खाते में 50-50 हजार रुपये दो बार ट्रांसफर करवा लिए। बाद में एटीएम के माध्यम से कुछ नकदी और निकलवा ली। गैंग के सदस्यों ने कुल 2.74 लाख रुपये ठगते हुए कार कब्जे में ले ली। बाद में सुरिंदरपाल को धमकाकर भगा दिया।

पैसों के लिए दोबारा फोन किया तो पीड़ित ने पुलिस को की शिकायत

इसके बाद भी गैंग के सदस्यों का लालच कम नहीं हुआ। वे फिर फोन करके पीड़ित से पैसे मांगने लगे तो पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस में कर दी। पुलिस ने जांच के बाद ट्रैप लगाते हुए सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 1.85 लाख रुपये, एक आल्टो कार, एक रिवाल्वर .32 बोर, दो कारतूस, .32 बोर, एक राइफल .12 बोर, एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।