Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 20 हजार रुपये कर्ज के बदले मांगी तीन मरले जमीन, परेशान व्यक्ति ने जहर खाकर दी जान; FIR दर्ज

पंजाब के मोगा में एक शख्स ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। मृतक पर 20 हजार रुपये का कर्ज था और कर्जदार ने उससे पैसों के बदले तीन मरले जमीन की डिमांड कर दी थी। शिकायतकर्ता के अनुसार कर्जदार ने मृतक पर तीन मरले जमीन देने का दबाव बनाया था और इसी वजह वह आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

By RAJ KUMAR RAJUEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
20 हजार रुपये कर्ज के बदले मांगी तीन मरले जमीन, परेशान व्यक्ति ने जहर खाकर दी जान

मोगा, संवाद सहयोगी। उधार लिए पचास हजार रुपये में से बकाया बीस हजार न दिए जाने के बदले तीन मरले जमीन की मांग से परेशान होकर एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगल जान दे दी। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयानों के आधार पर एक महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सहायक थानेदार हरबिंदर सिंह ने बताया कि 32 वर्षीय संदीप कौर निवासी गांव मधोके ने शिकायत में बताया कि उसके पति मनप्रीत सिंह ने बिंदर कौर पत्नी पाल सिंह निवासी मधोके से पचास हजार रुपये उधार लिए थे। इसमें से 30 हजार रुपये महिला को वापस कर दिया। लेकिन बीस हजार रुपये अभी वापस करना बकाया रहता था।

'पति पर दबाव बना की जमीन की मांग'

संदीप कौर ने बताया कि इसी बात को लेकर आरोपित बिंदर कौर उसके पति पर दबाव बनाते हुए तीन मरले जमीन की मांग करने लगी, जिससे दुखी होकर उसने 28 अगस्त को किसी जहरीली दवाई का सेवन कर लिया। इलाज के लिए उसे निहाल सिंह वाला के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसके पति की हालत को गंभीर देखते हुए बठिंडा के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था।

महिला की शिकायत पर FIR दर्ज

उन्होंने बताया कि यहां इलाज के दौरान दो सितंबर को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला के बयानों के आधार पर बिंदर कौर पत्नी पाल सिंह के खिलाफ धारा 306 के अधीन केस दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है।