Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अर्श डल्ला के साथी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, असलहा एक्ट केस के साथ अटैच की गई जमीन

Punjab News असलहा एक्ट केस के साथ आंतकी अर्श डल्ला के साथी मनप्रीत सिंह उर्फ पीता की जमीन को अटैच कर दिया गया है। मनप्रीत पहले फिलीपींस मनीला में रहता था और आतंकी अर्श डल्ला के लिए पाकिस्तानी हथियारों को ठिकाने लगाने के लिए व्यक्तियों का प्रबंध करता था। उसे पिछले साल 3 नवंबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 16 Jul 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
असलहा एक्ट केस के साथ अटैच हुई अर्श डल्ला के साथी की जमीन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बाघापुराना। आतंकी अर्श डल्ला के साथी मनप्रीत सिंह की जमीन को असलहा एक्ट केस के साथ अटैच किया गया है। पुलिस ने इसका चस्पा जमीन में लगी मोटर के कोठे पर चिपका दिया है। मनप्रीत सिंह उर्फ पीता, पाकिस्तान से आने वाले हथियारों को ठिकाने लगाने के लिए व्यक्तियों का प्रबंध करता था।

उसे पिछले साल 3 नवंबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था। बाघापुराना से डीएसपी दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपित की 7 कनाल 18 मरले जमीन को केस के साथ अटैच किया गया है।

आतंकी डल्ला के लिए करता था काम

डीएसपी के अनुसार मनप्रीत सिंह पहले फिलीपींस मनीला में रहता था और अर्श डल्ला के साथ संपर्क में था। वह उसके लिए काम करता था, जांच में सामने आया था कि सितंबर 2022 में अर्श डल्ला ने मनप्रीत सिंह को गांव आरिफ के जिला फिरोजपुर से पाकिस्तान से आई खेप को लेकर आने के लिए व्यक्तियों को प्रबंध करने के लिए कहा था।

उसने अमृतपाल सिंह उर्फ एमी निवासी चंद नवां के जरिए वीजा सिंह और रणजोध सिंह को इसके लिए चयनित किया था। फिलीपींस से वेस्टर्न यूनियन के जरिए उन्हें पैसे भेजे गए थे और इसके बाद दोनों ने हथियार लाकर अपने पास रखे थे। अर्श डल्ला के बताए अनुसार यह हथियार उनकी तरफ से आरोपित हरप्रीत सिंह उर्फ हीरा, लवप्रीत सिंह उर्फ लवी और निर्मल सिंह उर्फ निम्मा को सप्लाई किए थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: चार साल बाद दोस्‍त के हत्‍यारे से लिया बदला, सरेआम हमला कर उतारा मौत के घाट; पुलिस ने किया गिरफ्तार