Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muktsar: भेड़ें चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज, आरोपित राजस्थान के हनुमानगढ़ से संबंधित

पंजाब में भेड़-बकरियां चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस ने भेड़ें चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जिले में 50 से अधिक भेड़े चोरी हो चुकी हैं। जांच अधिकारी के मुताबिक पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 04:49 PM (IST)
Hero Image
भेड़ें चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज, आरोपित राजस्थान के हनुमानगढ़ से संबंधित

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब: थाना कबरवाला की पुलिस ने भेड़ें चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं और इनमें से दो की पहचान हो गई है। जबकि एक अज्ञात है। जिले में 50 से अधिक भेड़े चोरी हो चुकी हैं। जांच अधिकारी इंद्रजीत सिंह के मुताबिक पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

Gurdaspur: दीवार फांदकर महिला से की अश्लील हरकतें, शोर मचाने पर किया हमला

पुलिस को दी शिकायत में बिक्कर राम निवासी बुर्ज सिधवां ने बताया कि उसने भेड़े रखी हुई हैं। उसने घर के पास एक हवेली बनाकर वहां भेड़े और बकरियां रखी हुई हैं। उसके पास 40 भेड़े व 10 बकरियां हैं। 20 जनवरी को रात के समय भेड़े और बकरियां हवेली में बंद करके घर चला गया। रात करीब एक बजे उसे आवाज सुनाई दी । उसने उठ कर देखा तो हवेली की दीवार टूटी पड़ी थी। अंदर जाकर चेक किया तो 15 भेड़े चोरी हो चुकी थीं।

एएसआइ इंद्रजीत सिंह ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद उन्होंने भेड़े चोरी करने वाले अब्बदुल हमीद पुत्र अब्बास खान,गुरदीप सिंह उर्फ टनी पुत्र अजीत सिंह निवासी पीर कांबड़ियां टिब्बी हनुमानगढ़ राजस्थान व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आरोपित पीड़ित के पास कई बार भेड़े खरीदने के बहाने आते थे और यह यहां रेकी करते रहे। जिसके बाद इन्होंने वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी। जिले में कई जगहों पर भेड़ें चोरी हुई हैं, हो सकता है उक्त आरोपितों ने ही यह चोरी की हों।

चरवाहे की भेड़-बकरियां चुराने के आरोप में अज्ञात पर मामला दर्ज

फरीदकोट में भी भेड़-बकरियां चुराने का मामला सामने आया है। थाना जैतो पुलिस ने एक चारवाहे की भेड़-बकरियां चुराने के आरोप में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंध में भगतुआणा निवासी जसकरण सिंह पुत्र गुरदेव सिंह ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि वह भेड़-बकिरयां चराता है और उसके पास कुल 34 भेड़-बकरियां हैं। वह प्रतिदिन की भांति अपने भेड़-बकरियों को चरा कर शाम को वापिस आया और उनकी गिनती करके उनके लिए बनाए गए बाड़े में बंद कर दिया।

Amritsar News: कोर्ट ने मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश की आजादी पर जताई सहमति

लेकिन रात के समय कोई अज्ञात व्यक्ति दीवार फांद कर आया और उसकी 14 भेड़-बकरियां चुरा कर ले गया। जिसका पता उसे सुबह होने पर चला। इसके पश्चात उसके द्वारा अपने तौर पर उनकी तलाश शुरु की गई परन्तु कुछ पता नहीं चला। जिसके चलते उसके द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई। एएसआई जसवंत सिंह ने बताया कि अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर अगामी कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें