Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Fire News: पंजाब के मुक्तसर में खेतों में लगी भीषण आग, ट्रैक्टर समेत चार ट्रालियां जलकर खाक

Punjab Fire News पंजाब के मुक्तसर साहिब के अंतर्गत गिद्दड़बाहा के गांव लुहारा में शॉर्ट सर्किट से खेतों में पड़ी पराली की गाठों को आग लग गई। आग की चपेट में ट्रैक्टर समेत चार ट्रालियां आ गईं। जो जलकर खास हो गए। सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर बड़ी मशक्कत से काबू पाया जा रहा है।

By Rajinder Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 28 May 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
Punjab Fire News: पंजाब के मुक्तसर में खेतों में लगी भीषण आग, ट्रैक्टर समेत चार ट्रालियां जलकर खाक

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब। Punjab Fire News: पंजाब के मुक्तसर साहिब के अंतर्गत गिद्दड़बाहा के गांव लुहारा में शॉर्ट सर्किट से खेतों में पड़ी पराली की गाठों को आग लग गई। आग ने इतना भयानक रूप धारण कर लिया कि पास खड़ा एक ट्रैक्टर व चार ट्रालियां भी जल कर राख हो गईं।

दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू

आग की लपटे इतनी तेज थी कि आसपास का एरिया भीषण हीटवेव की चपेट में आ गया। वहीं खेतों में लगे पेड़ भी आग की चपेट में आ गए। आग की घटना मंगलवार की शाम करीब सवा छह बजे घटित हुई। उधर,सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर बड़ी मशक्कत से काबू पाया जा रहा है।

ट्रैक्टर और चार ट्रालियां जलकर खाक

किसान रणधीर सिंह पुत्र गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्होंने धान की पराली की गांठें बना कर खेतों में लगा रखी हैं। खेतों के पास एक ट्रैक्टर व चार ट्रालियां खड़ी की हुई थीं। अचानक पराली में आग लग गई। उन्हें पड़ोस के लोगों ने आग के बारे में सूचना दी। जब वे मौके पर पहुंचे तो आग की लपटे बहुत तेजी से फैल रही थीं।

लाखों रुपए का नुकसान

एक ट्रैक्टर व चार ट्रालियां भी आग की चपेट में आ गईं। पराली व वाहन जलने से उनका लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। पता नहीं आग कैसे लगी है। परंतु उन्हें संदेह है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। दमकल कर्मियों को सूचित किया तो वे घटना स्थल पर पहुंच कर आ बुझा रहे हैं। आग काफी फैल चुकी थी। पराली पूरी तरह से राख हो गई। वहीं वाहनों का भी कुछ नहीं बचा वे भी पूरी तरह से जल गए हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab Dry Day: पंजाब में चार दिनों के लिए 'ड्राई डे' घोषित, एक जून को मतदान वाले दिन स्कूल-दफ्तर भी रहेंगे बंद