Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अकाली दल चीफ सुखबीर बादल अकाल तख्त साहिब में होंगे पेश, आदेश में मांगे गए आरोपों के जवाब

अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को श्री अकाल तख्त द्वारा कई मामलों में तलब किया गया है। आज सुखबीर बादल ने कंफर्म किया कि वह जल्द ही श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होंगे। पांच तख्तों के सिंह साहिबान ने सुखबीर को पंथक भावनाओं का सही से पालन नहीं करने समेत कई मामलों को लेकर तलब किया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
Punjab Politics: पंजाब में शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। डेरा सिरसा के मुखी को माफीनामा देने के मामले में अपनों के निशाने पर चल रहे शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जल्द ही श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होंगे।

इसकी घोषणा उन्होंने मंगलवार को अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट एक्स पर की। उन्होंने एक्स पर लिखा कि वे एक धर्मनिष्ठ और विनम्र सिख के रूप में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज और मीरी पीरी के सर्वोच्च स्थान श्री अकाल तख्त साहिब के प्रति समर्पित है।

श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशानुसार दास (वह) अपार श्रद्धा और विनम्रता के साथ जल्द सर्वोच्च स्थान पर पेश होंगे।

पंथक भावनाओं का सही से पालन नहीं करने पर किया तलब

उल्लेखनीय है कि पांच तख्तों के सिंह साहिबान ने शिअद प्रधान सुखबीर को पंथक भावनाओं का सही से पालन नहीं करने पर श्री अकाल तख्त पर बीते दिन तलब किया था।

सोमवार को पांचों सिंह साहिबान की बैठक के बाद जारी किए गए आदेश में सुखबीर को 15 दिन में पेश होकर लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा गया था।

उल्लेखनीय है कि सुखबीर बादल से प्रधानगी पद से इस्तीफा मांग रहे बागी गुट के प्रेम सिंह चंदू माजरा, बीबी जगीर कौर,परमिंदर सिंह ढींडसा व अन्यों की ओर से एक जुलाई को श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर अकाली सरकार के दौरान हुए गुनाहों की माफी के लिए लिखित तौर पर माफीनामा दिया था।

90 लाख के विज्ञापन समेत कई फैसलों को बताया गया गलत

इसमें डेरा सिरसा के मुखी को माफी देने व इस माफी को सही ठहराने के लिए शिरोमणि कमेटी द्वारा 90 लाख के विज्ञापन देने के अलावा सुमेध सैनी को राज्य का डीजीपी लगाने सहित अन्य फैसलों को गलत  बताया गया था।

हालांकि, इस माफीनामे में बागी गुट द्वारा इन सभी फैसलों का जिम्मेदार तत्कालीन उप मुख्यमंत्री व शिअद प्रधान सुखबीर बादल को ठहराया है। साथ ही खुद भी माफी मांगते हुए दावा किया था कि वे इन फैसलों के दौरान कुछ भी नहीं कर पाए थे। उनके हाथ में कुछ नहीं था।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकालने की तैयारी, किसान नेता का एलान- 'बॉर्डर खुलते ही करेंगे दिल्ली कूच'