Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'मैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का आदमी बोल रहा...', किसान से मांगी करोड़ों की फिरौती; पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा

जिला मुक्तसर के गांव काऊनी के एक किसान की सिट्टी पिट्टी उस वक्त गुम हो गई। जब एक अंजान कॉल को उठाने पर उधर से बोलने वाले आदमी ने कहा कि मैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का आदमी बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपये कैश और 30 तोला सोना चाहिए वरना तुम्हारे परिवार को मार दूंगा। शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
किसान से मांगी करोड़ों की फिरौती मांगने पर हुई गिरफ्तारी।

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। जिला मुक्तसर के गांव काऊनी में एक किसान से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से एक करोड़ रुपये व 30 तोले सोने के गहनों की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। जिला पुलिस ने आरोपित को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया है।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपित शिकायतकर्ता के गांव ही है। आरोपित से वे मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है जिससे कॉल करके उसने किसान से फिरौती मांगी थी।

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगी फिरौती

प्रेस वार्ता में एसएसपी भागीरथ सिंह मीना बताया कि थाना कोटभाई में अमरजीत सिंह पुत्र बली सिंह निवासी गांव काऊनी (गिद्दड़बाहा) ने शिकायत दर्ज करवाई थी कुछ दिन पहले उसके बेटे नवदीप सिंह के फोन पर किसी अनजान नंबर से कॉल आई है और उसने पिता से बात करवाने को कहा। जिसके बाद उसने काल करने वाले व्यक्ति से फोन पर बात की तो वह आगे से बोला कि वे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है और दिल्ली जेल से बोल रहा है।

एक करोड़ कैश और 30 लाख सोने के गहने की मांगी फिरौती

आगे उसने कहा कि उसे एक करोड़ कैश व 30 लाख रुपये सोने के गहने चाहिए अगर आप लोग उसकी उक्त मांग पूरी नहीं करते तो वे आपके पूरे परिवार को जान से मार देगा। यह कहते हुए उसने फोन काट दिया। अगले दिन फिर उसी नंबर से काल आई और फिर से फिरौती की मांग की गई। साथ ही परिवार को जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद अमरजीत सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

ये भी पढ़ें: Punjab Accident: पंजाब में सड़क हादसा, कार और बाइक की जोरदार टक्‍कर; पिता और तीन साल के मासूम की दर्दनाक मौत

आरोपित से जब्त कर लिया मोबाइल फोन

एसएसपी मीना ने बताया कि अमरजीत के बयान पर नंबर ट्रेस कर थाना कोटभाई में सात जुलाई रविवार को धारा 308 (4),351 (2) बीएनएस के तहत आरोपित संदीप सिंह पुत्र रणजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। यह जांच एसपी मनजीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में इंस्पेक्टर गुरविंदर सिंह इंचार्ज सीआईए स्टाफ, एसआई रविंदर कौर इंचार्ज टेक्निकल सेल व थाना कोटभाई की प्रभारी एसआई दीपिका रानी द्वारा आधुनिक तरीके व टेक्निकल की मदद से आरोपित को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित से फिरौती मांगने में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है। आरोपित को अदालत में पेश कर हासिल कर पूछताछ की जाएगी।

कृषि क्षेत्र से जुड़ा है अमरजीत का परिवार

एसएसपी ने बताया कि अमरजीत का परिवार कृषि क्षेत्र से जुड़ा है और गांव में उनकी काफी जमीन है। आरोपित संदीप उनकी सारी जानकारी रखता था और उनसे पैसे ऐंठने के लिए उसने एक नई सिम लेकर अमरजीत के बेटे को फोन करके लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फिरौती की मांग कर दी।

एसएसपी ने बताया कि मामले में आरोपित से गंभीरता से पूछताछ की जाएगी। इसके पीछे किसी और लोगों के होने का संदेह है। आरोपित का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। इसके गैंगस्टर से संबंध है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पुलिस ने हथियार डीलर सुक्खा पिस्तौल और उसके चार साथियों को पकड़ा, दूसरे गिरोह पर हमला करने की थी तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें