Move to Jagran APP

उपचुनाव से पहले AAP की बढ़ी मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने पार्टी को कहा बाय-बाय; अब थामा किस पार्टी का दामन?

गिद्दड़बाहा से आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज और मार्केट कमेटी के चेयरमैन प्रितपाल शर्मा ने पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। चंडीगढ़ में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया। प्रितपाल शर्मा के भाजपा में शामिल होने से आप को कुछ हद तक नुकसान होगा क्योंकि शर्मा हलके में पुराने थे और काफी लोग उनके साथ जुड़े हुए थे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 26 Oct 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
AAP छोड़ भाजपा में शामिल हुए प्रितपाल शर्मा
जागरण संवाददाता, गिद्दड़बाहा (मुक्तसर)। दो दिन पहले आम आदमी पार्टी छोड़ने वाले हलका इंचार्ज व मार्केट कमेटी गिद्दड़बाहा के चेयरमैन प्रितपाल शर्मा साथियों सहित भाजपा में शामिल हो गए हैं। चंडीगढ़ में स्थित भाजपा कार्यालय में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया है। गिद्दड़बाहा में उपचुनाव के बीच प्रितपाल शर्मा का पार्टी छोड़ना आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका है।

गिद्दड़बाहा से चुनाव हार गए थे प्रितपाल

उल्लेखनीय है कि प्रितपाल शर्मा आप पार्टी से 2022 में गिद्दड़बाहा से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। उस समय आप की लहर के बीच वह हार गए थे और तीसरे स्थान पर रहे थे। इस बार भी वह टिकट के इच्छुक थे, लेकिन पार्टी की तरफ से शिअद से आए हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को टिकट दिए जाने से प्रितपाल शर्मा नाराज चल रहे थे। जिसके चलते डिंपी और प्रितपाल शर्मा में अंतर्कलह खुल कर सामने भी आने लगी थी‌।

रवनीत बिट्टू ने पार्टी ज्वाइन कराया

अंततः दो दिन पहले वीरवार को गिद्दड़बाहा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर प्रितपाल शर्मा ने आप पार्टी की सदस्यता और मार्केट कमेटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को प्रितपाल शर्मा भाजपा में शामिल हो गए हैं।

प्रितपाल के भाजपा में जाने से आप को कुछ हद तक नुकसान होगा, क्योंकि शर्मा हलके में पुराने थे और काफी लोग उनके साथ जुड़े हुए थे। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने बड़ी गर्मजोशी से प्रितपाल शर्मा और उनके साथियों का स्वागत किया। वहीं भाजपा के उम्मीदवार मनप्रीत बादल ने भी प्रितपाल शर्मा का पार्टी ज्वाइन करने पर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में भगवंत मान सरकार का बड़ा एक्शन, दो DSP समेत सात पुलिसकर्मी सस्पेंड

13 नवंबर को होगा चुनाव

पंजाब के 4 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव होगा। गिद्दड़बाहा, डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल और बरनाला सीट पर वोट डाले जाएंगे। उपचुनाव का परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी ने डेरा बाबा नानक विधानसभा सीट से सरदार रविकरण कहलों, गिद्देड़बाहा से सरदार मनप्रीत बादल तो वहीं बरनाला विधानसभा सीट से सरदार केवल सिंह ढिल्लों को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने डेरा बाबा नानक से जतिंदर कौर, छब्बेवाल से रनजीत कुमार, गिद्दड़बाहा से अमरिता वड़िंग, बरनाला से कुलदीप कुमार ढिल्लो को मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी की बात करें तो डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रधावा, चब्बेवाल से इशान चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा से हरदीप सिंह ढिल्लों और बरनाला से हरिंदर सिंह धालीवाल को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: किसानों का 4 घंटे प्रदेशभर में हाईवे पर धरना, लोग बेहाल; अन्नदाता के आगे झुके ‘भगवान’ फिर भी नहीं माने

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।