Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: सरपंच के चुनाव के लिए इस गांव में लगी 35 लाख की बोली, डीसी ने दिए जांच के आदेश; वीडियो वायरल

मुक्तसर के गांव कोटली के कोठे चीदियांवाली में सरपंच पद के चुनाव में लाखों रुपये की बोली लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में 35 लाख रुपये में जसमेल सिंह उर्फ अमरीक सिंह को सरपंच बनाने की बात कही जा रही है। मामले की जानकारी मिलते ही डीसी राजेश त्रिपाठी ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

By Rajinder Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 28 Sep 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
सरपंच के चुनाव को लेकर लाखों रुपये में बोली लगाने का मामला आया सामने

संवाद सूत्र, दोदा (श्री मुक्तसर साहिब)। विधानसभा हलका गिद्दड़बाहा के गांव कोटली के कोठे चीदियांवाली में सरपंच के चुनाव को लेकर लाखों रुपये में बोली लगाने का इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हो रहा है। जिसमें 35 लाख रुपये में गांव की सरपंची जसमेल सिंह उर्फ अमरीक सिंह को दी जाने को लेकर कहा जा रहा है। उधर, मामला डीसी के दरबार में पहुंचने के बाद डिप्टी कमिश्नर राजेश त्रिपाठी ने जांच के निर्देश दे दिए हैं।

10-15 लाख से शुरू होकर 35 लाख तक पहुंची बोली

पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न गांवों में सरपंच के अनेक दावेदार हैं। इसको लेकर गांवों में कैंपेन शुरू हो चुकी है। सरपंच के दावेदार गांव में लोगों से चुनाव में समर्थन की अपील कर रहे हैं। वहीं गांव कोटली के कोठे चीदियांवाली में सरपंच के दावेदारों ने इकट्ठे होकर बोली लगा दी जिसकी एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई है।

वीडियो में सरपंच के दावेदार लाखों में बोली लगा कर सरपंची खरीद रहे हैं। वीडियो में गांव के भारी संख्या में लोग इस बोली में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। 10-15 लाख से शुरू बोली 35 लाख तक पहुंच गई और अधिक बोली देने के लिए जसमेल सिंह उर्फ अमरीक सिंह को सर्वसम्मति से सरपंच चुन लिया गया।

यह भी पढ़ें- लद्दाख और हिमालय के संरक्षण के लिए सोनम वांगचुक की 850 KM की पदयात्रा पूरी, 27 दिन बाद पहुंची चंडीगढ़

वायरल वीडियो की प्रशासनिक जांच शुरू

हालांकि वीडियो में कितनी सच्चाई है इसकी प्रशासनिक जांच शुरू हो चुकी है। नए चुने गए सरपंच जसमेल सिंह उर्फ अमरीक सिंह ने कहा कि उसका सरपंच के लिए चुनाव गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से लिया है। बोली वाली कोई बात नहीं है। दूसरे पक्ष से सरपंच के दावेदार अमरजीत सिंह ने कहा कि हम सभी गांव वासियों की ओर से गांव के विकास कार्यों के लिए पैसे इकट्ठे किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि किसी शरारती तत्व ने गलत ढंग से उनकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी है। बोली वाली कोई बात नहीं है। डिप्टी कमिश्नर राजेश त्रिपाठी ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ गया है। इसको लेकर जांच की जा रही है। अगर कुछ भी गलत पाया गया तो कार्रवाई आवश्यक होगी।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बासमती का उचित मूल्य न मिलने से किसानों में नाराजगी, सड़क पर धान गिराकर किया प्रदर्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें