Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पंजाब सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में आंगनबाड़ी वर्कर, मंत्री बलजीत कौर के घर को घेरने की तैयारी

पंजाब में आंगनबाड़ी कर्मचारी पंजाब सरकार से आर-पार के मूड में हैं। आल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष हरगोबिंद कौर की सेवा पंजाब सरकार ने समाप्त कर दी। पंजाब सरकार की इस कार्रवाई से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) में रोष है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सेवा बहाल नहीं होगा तब तक आंगनबाड़ी वर्कर शांत नहीं बैठेंगी।

By Rajinder Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 23 Jun 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
पंजाब सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में आंगनबाड़ी वर्कर

संवाद सहयोगी, मलोट। आल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष हरगोबिंद कौर जो कि भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं और जिला मुक्तसर के गांव चक काला सिंह वाला में आंगनबाड़ी वर्कर हैं।

हरगोबिंद कौर अपनी सेवाएं निभा रही थी उनकी पंजाब सरकार द्वारा सेवा को समाप्त कर दिया। इसके विरोध में पंजाब की आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों में सरकार के प्रति रोष की लहर है।

'मंत्री के घर के बाद मुख्य कार्यालय का भी करेंगे घेराव'

आंगनबाड़ी वर्कर पंजाब सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। इस दौरान यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष किरनजीत कौर व जिला अध्यक्ष छिंदरपाल कौर ने बताया कि 26 जून को फरीदकोट में विभाग की मंत्री डॉ. बलजीत कौर के घर का घेराव करेंगी।

हजारों की संख्या में आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका मंत्री के घर सामने प्रदर्शन करेंगी जबकि इसके बाद विभाग के मुख्य कार्यालय चंडीगढ़ का घेराव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पटियाला में लाइनमैन आज बिजली हेडक्वार्टर पर देंगे धरना, जानिए क्या है पूरा मामला

हरगोबिंद कौर की सेवाएं बहाल करने की मांग

किरनजीत कौर ने कहा कि विभाग के इस गैर वाजिब कदम से पंजाब की हजारों आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर तथा लाखों महिलाएं चिंता व गुस्से की स्थिति में हैं। जब तक हरगोबिंद कौर की सेवाएं बहाल नहीं की जातीं, तब तक आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर शांत नहीं बैठेंगी।

यह भी पढ़ें- Ludhiana News: नशे में धुत ASI ने पीसीआर कर्मियों को कार के नीचे रौंदा, एक की मौत; आरोपी गिरफ्तार