Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime: ठगी का नया तरीका अपना रहे ठग, मुक्तसर में खुद को CIA बताकर मांगे पैसे; पांच तस्‍कर गिरफ्तार

Punjab Crime News पंजाब के मुक्‍तसर में ठगी का मामला सामने आया है। खुद को CIA अधिकारी बताकर पैसे मांगे गए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए सभी आरोपितों में सुखविंदर पूरे मामले का मास्‍टरमाइंड है। सुखविंदर व गजन्नप्रीत सहित तीन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज है। इन पर स्नेचिंग का केस भी दर्ज है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 27 Aug 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
मास्टरमाइंड सुखविंदर साथियों से फोन पर दिलाता था नशे के केस में फंसाने की धमकी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। सीआईए स्टाफ के अधिकारी बनकर पैसे मांगने वाले पांच तस्करों को किया है। मुक्तसर का सुखविंदर सिंह उर्फ बिल्ला मुख्य आरोपित है।

एसएसपी तुषार गुप्ता ने बताया कि गांव सोथा के किसान हरिकृष्ण सिंह उर्फ गग्गू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे एक व्यक्ति का फोन आया और कहा कि वह सीआइए स्टाफ का अधिकारी बोल रहा है। उसने कहा कि जल्द पैसे तो नहीं तुम्हारे खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज करवा दिया जाएगा।

फोन कॉल के दौरान आ रही थी मारपीट की आवाजें

फोन कॉल के दौरान मारपीट की आवाजें आ रही थीं। एसएसपी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर ने जांच की और रंगदारी मांगने वाले सुखविंदर सिंह उर्फ बिल्ला व मुक्तसर की जोधू कालोनी के रहने वाले गुज्जनप्रीत सिंह उर्फ गिफ्टी को काबू कर लिया।

यह भी पढ़ें: Punjab By-Election: उपचुनाव के लिए पार्टियों को नहीं मिल रहे उम्मीदवार, दूसरी पार्टी के नेताओं पर AAP की नजर

जांच के दौरान सुखविंदर के साथी और फोन काल पर नकली मारपीट की आवाजें निकालने वाले गांव भुंगड़ के गगनदीप सिंह उर्फ गग्गी व विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की तथा गांव दूहेवाला के रहने वाले हरमहकदीप सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

सभी आरोपित करते हैं नशा तस्‍करी

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि पकड़े सभी आरोपित नशा तस्करी करते हैं। सुखविंदर पूरे मामले का मास्टरमाइंड है। सुखविंदर व गजन्नप्रीत सहित तीन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज है। इन पर स्नेचिंग का केस भी दर्ज है। सात-आठ महीने पहले ही जमानत पर बाहर आए थे और फिर लोगों से इस तरह धमकी देकर पैसे ऐंठने लगे।

यह भी पढ़ें: Nirmal Singh Bhangoo: पर्ल्स ग्रुप से निवेशकों को पैसे वापस मिलने की आस, वित्तमंत्री से मिलेगा ‘इंसाफ दी आवाज’ संगठन

किसान भी नशे के आदी

शिकायतकर्ता किसान भी नशे का आदी है। वह भी सुखविंदर से नशा लेता था। इसी का फायदा उठा सुखविंदर ने अपने साथियों से उसे कॉल करवा धमकी दी। फोन पर सुखविंदर के साथियों ने कहा कि वह सीआइए स्टाफ से बोल रहे हैं। हमने सुखविंदर को पकड़ लिया है और अब अगला नंबर तेरा है। बचना है तो जल्द पैसे दे दो।