Move to Jagran APP

गिद्दड़बाहा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, मनप्रीत बादल, डिंपी ढिल्लों व अमृता वड़िंग ने दाखिल किए नामांकन पत्र

पंजाब में चार सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। इसके लिए आज गिद्दड़बाहा सीट के लिए भाजपा के मनप्रीत बादलआम आदमी पार्टी के हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और कांग्रेस की उम्मीदवार अमृता वड़िंग ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। हालांकि आज यानी कि नामांकन के दिन शिरोमणि अकाल दल ने पंजाब उपचुनाव हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
गिद्दड़बाहा उपचुनाव के लिए मनप्रीत बादल, डिंपी ढिल्लों व अमृता वड़िंग ने दाखिल किए नामांकन पत्र (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, गिद्दड़बाहा (मुक्तसर)। गिद्दड़बाहा उपचुनाव को लेकर भाजपा के मनप्रीत बादल,आम आदमी पार्टी के हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और कांग्रेस की उम्मीदवार अमृता वड़िंग ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। नामांकन दाखिल करने के दौरान मनप्रीत के साथ केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू,अविनाश राय खन्ना मौजूद रहे। जबकि डिंपी ढिल्लों के साथ कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा मौजूद रहे।

वहीं अमृता वड़िंग के साथ उनके पति कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और फिरोजपुर से सांसद शेर सिंह घुबाया मौजूद रहे। शिरोमणि अकाली दल की ओर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। अब उक्त तीनों प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच तिकोना मुकाबला बना हुआ है।

सबसे पहले मनप्रीत बादल ने किया नामांकन

वीरवार को सबसे पहले करीब साढ़े 12 बजे मनप्रीत बादल ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसके बाद डिंपी ढिल्लों और फिर करीब सवा तीन बजे अमृता वड़िंग ने नामांकन दाखिल किए। डिंपी व अमृता वड़िंग ने नामांकन दाखिल करने से पहले धार्मिक स्थलों पर नतमस्तक होकर माथा टेका।

उधर, गिद्दड़बाहा में मांगों को लेकर धरना दे रहे लोगों के पास जाकर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने उनकी अंडरब्रिज और ओवरब्रिज बना कर देने की मांग को स्वीकार किया। वहीं मनप्रीत बादल ने कहा कि आप लोग धरना समाप्त कर दें जिसके बाद धरना उठा लिया गया।

बादल परिवार का गढ़ गिद्दड़बाहा

हालांकि, इसमें कोई दो राय नहीं है कि गिद्दड़बाहा शिरोमणि अकाली दल का गढ़ रहा है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री रहे स्व. प्रकाश सिंह बादल ने भी यहां से अपना पहला चुनाव लड़ा था। पांच बार प्रकाश सिंह बादल यहां से जीत चुके हैं। वहीं मनप्रीत बादल भी यहां से पहले चार बार विधायक रहे हैं। यही कारण है कि यहां के लोगों में अपनी पहचान नहीं बतानी पड़ रही। 

कांग्रेस को लोग दिल से चाहते हैं: अमृता वड़िंग

कांग्रेस उम्मीदवार अमृता वड़िंग ने कहा कि मेरा मुकाबला किसी से नहीं है। कांग्रेस को लोग दिल से चाहते हैं। पिछले तीन बार के चुनाव में पार्टी की जीत हुई है। इस बार भी बड़े मत से जीत हासिल की जाएगी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि पहले तो गिद्दड़बाहा से चुनाव लड़ने का मन नहीं था। क्योंकि लोकसभा चुनाव की थकावट अभी तक नहीं उतरी है। फिर दिमाग में आया कि जिन लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया।

मुझे इतनी बड़ी पदमी दी। उन लोगों को अकेला नहीं छोड़ना है। इसलिए मैं खुद प्रचार में जुटा हुआ हूं। अमृता वड़िंग ने कहा कि हलके में विकास पहले की तरह चलते रहेंगे। लोगों की प्रत्येक मांग को पूरा किया गया है और आगे भी करेंगे।

ये भी पढ़ें: गिद्दड़बाहा का चुनावी रण: क्या 5वीं बार फतेह कर पाएंगे मनप्रीत बादल? शिअद या कांग्रेस नहीं इस बार बीजेपी ने लगाया दांव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।