Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुक्तसर में नशे के खिलाफ निकाली गई साइकिल रैली, न्यायधीश..DC व SSP ने लोगों को किया जागरूक; दिया खास संदेश

मुक्तसर साहिब जिले के सिविल व पुलिस प्रशासन की ओर से नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए मुक्तसर शहर में साइकिल रैली निकाली गई। रैली में न्यायधीश राज कुमार डिप्टी कमिश्नर डॉ. रूही दुग व एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने भाग लिया। उन्होंने लोगों को जागरूक किया। न्यायधीश ने कहा कि नशे को न बिकने दें और न ही किसी को खानें दें।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 11:07 AM (IST)
Hero Image
मुक्तसर में डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने निकाली साइकिल रैली।

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। Punjab News:  पंजाब के मुक्तसर साहिब जिले के सिविल व पुलिस प्रशासन की ओर से नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए मुक्तसर शहर में साइकिल रैली निकाली गई।

रैली में न्यायधीश राज कुमार, डिप्टी कमिश्नर डॉ. रूही दुग व एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने खुद साइकिल चलाकर नशे को जड़ से खत्म करने व युवा पीढ़ी को नशे की दलदल से बाहर निकालने के लिए जागरूक किया।

यह रैली बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे रेड क्रॉस भवन से शुरू हुई, जोकि पूरे शहर की परिक्रमा कर पुन: शुरुआत स्थल पर संपन्न हुई।

नशे को न बिकने दें और न खाने दें

न्यायधीश राज कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नशे के खिलाफ कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। हम सभी की भी एक जिम्मेदारी बनती है कि नशे को न बिकने दें और न ही किसी को खानें दें।

अपनी युवा पीढ़ी को बचाने का सर्व उत्तम प्रयास करें। डिप्टी कमिश्नर डॉ. रूही दुग ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर नशे की रोकथाम के बहुत सारे प्रयास किए जा रहे हैं।

नशा मुक्ति केंद्र में हो रहा फ्री इलाज

डॉ. रूही दुग ने कहा कि आज की रैली भी नशे के खिलाफ निकाली गई है। उन्होंने कहा कि जिले का सिविल प्रशासन व पुलिस की ओर से निरंतर प्रयास किया जा रहा है कि जो नशे के खिलाफ जंग है उससे सख्ती से निपटा जाए।

उन्होंने कहा कि नशे से जो युवा पीढ़ी ग्रस्त है उनको इस चंगुल से बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन व सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिले में अलग-अलग सरकारी अस्पतालों नशा मुक्ति केंद्र खोले गए हैं जहां फ्री इलाज किया जाता है।

अगर कोई युवा या अन्य आयु वर्ग के लोग नशा छोड़ना चाहते हैं तो नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती होकर अपना उपचार करवाएं। उन्होंने कहा कि नशा हमारी एक पूरी पीढ़ी को खत्म कर रहा है इसलिए नशे को खत्म करने के लिए लोग जिला प्रशासन का सहयोग करें।

यह भी पढ़ें- ‘द होप इनशिएटिव’ मुहिम के तहत Golden Temple में होगी अरदास, 40 हजार बच्चे करेंगे दुआ; CM मान भी होंगे शामिल

नशे के सौदागरों पर होगी सख्त कार्रवाई

एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देश पर पुलिस प्रशासन की ओर से पंजाब भर में नशे के खिलाफ जंग शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि आज साइकिल रैली निकाल कर लोगों को नशे के खिलाफ पुलिस का सहयोग करने के लिए अपील की गई है। साथ ही नशे के सौदागरों को भी चेतावनी दी है कि पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather: ठंड ने दी दस्तक, बारिश से लुढ़का तापमान...अब नहीं बरसेंगे बदरा; चार दिन तक साफ रहेगा मौसम