Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muktsar: चोरी की कार को पीड़ित के घर पर किया पार्क, मालिक ने पूछा तो घर पर बरसी दी गोलियां; साढ़े चार करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़े गए थे आरोपी

सीआइए स्टाफ की ओर से विगत दिन एक किलो 150 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपितों ने ही दो फरवरी की देर रात गोनियाना रोड गली नंबर नौ में किशोर कुमार के घर पर हवाई फायर किए थे। आरोपितों के साथ दो तीन अन्य साथी भी थे। पूछताछ के दौरान वारदात में इस्तेमाल दो पिस्तौल चार कारतूस व दो खाली खोल भी बरामद कर लिए हैं।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Mon, 05 Feb 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
हेरोइन के साथ पकड़े आरोपितों ने ही गोनियाना रोड पर एक घर पर चलाई थीं गोलियां

जागरण संवाददाता,श्री मुक्तसर साहिब। Muktsar Crime News: सीआइए स्टाफ की ओर से विगत दिन एक किलो 150 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपितों ने ही दो फरवरी की देर रात गोनियाना रोड गली नंबर नौ में किशोर कुमार के घर पर हवाई फायर किए थे।

आरोपितों के साथ दो तीन अन्य साथी भी थे। जिला पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद की गई पूछताछ के दौरान वारदात में इस्तेमाल दो पिस्तौल, चार कारतूस व दो खाली खोल भी बरामद कर लिए हैं।

आरोपितों स हरियाणा नंबर की वर्ना कार भी बरामद

वहीं हरियाणा नंबर की वर्ना कार, 12 हजार की नकदी व दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। आरोपितों की पहचान सूरज सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी गहरी मंडी तहसील जंडियाला गुरु अमृतसर व जश्नदीप सिंह उर्फ बल्ली पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी जंडियाला गुरु अमृतसर के रूप में हुई है। आरोपितों पर पहले भी अमृतसर व मुक्तसर में एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट के केस चल रहे हैं।

फिरोजपुर रोड पर की जा रही थी चेकिंग

सोमवार को एसएसपी दफ्तर मुक्तसर में प्रेस वार्ता के दौरान एसपी (डी) मनमीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि तीन फरवरी को उन्हें किशोर कुमार पुत्र नेकी राम निवासी गोनियाना रोड गली नंबर नौ मुक्तसर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि दो फरवरी की देर रात कार पर आए युवकों ने लगी तार को साइड पर करके उसके प्लाट में कार पार्क कर दी।

आरोपितों ने पिस्तौल निकाल कर किए घर पर फायर

जब उसने उक्त युवकों से पूछा कि बिना अनुमति के उन्होंने उसके प्लाट में कार कैसे पार्क कर दी तो इतने में विक्की, जश्नदीप और उनके चार पांच अन्य साथियों ने उनके घर पर ईंट पत्थर मारने शुरू कर दिए। इतने में आरोपितों ने पिस्तौल निकाल कर घर पर दो फायर कर दिए।

शिकायत के बाद मामले में पांच आरोपितों विक्की सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी गोनियाना रोड, पवनदीप सिंह व जोबन सिंह निवासी रणिके अमृतसर,सूरज सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी गहरी मंडी तहसील जंडियाला गुरु अमृतसर व जश्नदीप सिंह उर्फ बल्ली पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी जंडियाला गुरु अमृतसर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर विक्की, पवनदीप और जोबन को गिरफ्तार कर लिया गया।

दो लोग चल रहे फरार

जबकि सूरज व जश्नदीप सिंह फरार चल रहे थे, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए उन्होंने पुलिस टीमों का गठन किया। विगत दिन फिरोजपुर रोड पर सीआइए इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरविंदर सिंह पुलिस टीम के साथ गश्त व वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान सेंट सहारा कालेज के पास एक वर्ना कार नंबर एचआर 26सीसी 3366 आती दिखाई दी।

कार से 150 ग्राम हेरोइन,12 हजार नकदी बरामद

चालक ने पुलिस टीम को देखकर कार नाके से कुछ दूरी पर पीछे ही रोक ली और पीछे की तरफ मोड़ने लगा। संदेह होने पर पुलिस टीम ने योजनाबद्ध तरीके से कार को घेरा डाल कब्जे में लेकर कार में सवार दो युवकों को काबू कर कार की तलाशी ली तो उसमें से एक किलो 150 ग्राम हेरोइन,12 हजार नकदी,दो मोबाइल फोन बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपनी पहचान सूरज सिंह व जश्नदीप सिंह के रूप में बताई। आरोपितों से दो पिस्तौल,चार कारतूस व दो खोल भी बरामद हुए हैं।

रिमांड लेकर की जाएगी पूछताछ

एसपी मनमीत सिंह ने बताया कि पकड़ी गई एक किलो 150 ग्राम हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में करीबन साढ़े चार करोड़ की कीमत है। आरोपित हेरोइन कहां से लेकर आए हैं और कहां डिलीवर करने जा रहे थे, संबंधित पूछताछ अदालत से रिमांड लेकर आरोपितों से हिरासत में की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Reindeer in Chandigarh: चंडीगढ़ के रिहायशी इलाके में घुसा बारहसिंगा, दहशत में लोग; वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर संभाला मोर्चा

आरोपितों पर अमृतसर व मुक्तसर में पहले भी चल रहे केस

एसपी मनमीत सिंह ने बताया कि आरोपित 25 वर्षीय सूरज सिंह व 23 वर्षीय जश्नदीप सिंह के खिलाफ जंडियाला गुरु अमृतसर व 23-2-2021 थाना सिटी मुक्तसर में पहले भी एनडीपीएस एक्ट का केस चल रहा है। यह केस 8-2-2019 को दर्ज हुआ था। वहीं अब मुक्तसर के सिटी में आर्म्स व थाना सदर में एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गोल्‍ड़ी बराड़ के तीन गुर्गें गोरखपुर से किए गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें