Move to Jagran APP

शिविर में पाच हजार लोगों का टीकाकरण

डीसी सिविल सर्जन व सीएचसी चक्क शेरेवाला के सीनियर मेडिकल अधिकारी के निदेशन में टीकाकरण कैंप लगाया गया.

By JagranEdited By: Updated: Sat, 03 Jul 2021 05:30 PM (IST)
Hero Image
शिविर में पाच हजार लोगों का टीकाकरण

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

डीसी, सिविल सर्जन व सीएचसी चक्क शेरेवाला के सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. वरुण वर्मा की अगुआई में ब्लाक के अधीन 29 हेल्थ वेलनेस केंद्रों में वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। डा. वर्मा व डा. जतिदर पाल सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार शनिवार को ब्लाक में 29 जगहों पर कैंप लगाए गए जिसमें पांच हजार लोगों की वैक्सीनेशन की गई।

उन्होंने बताया कि जिला अधिकारियों की तरफ से ब्लाक को तीन हजार डो•ा लगाने का टारगेट दिया गया था जबकि फील्ड स्टाफ के प्रयासों की बदौलत ब्लाक ने अपने टारगेट से अधिक वैक्सीनेशन की। उन्होंने बताया कि स्टाफ की ओर से लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया गया था ताकि टीकाकरण कैंपों को सफल बनाया जा सके।

बीईई मनबीर सिंह ने बताया कि इन कैंपों के दौरान जिला प्रशासन और सिविल सर्जन दफ्तर के अधिकारियों के सहयोग और सुपरविजन की गई। उन्होंने कहा कि स्वयं डीसी ने अपनी विजिट के दौरान लोगों और स्टाफ का हौसला बढ़ाया। चक्क शेरेवाला में लगाए गए कैंप में डीसी ने स्टाफ से कहा कि यदि उन्हें किसी भी तरह के सहयोग की जरूरत पड़े तो प्रशासन हर समय उसके लिए तैयार है। वह अपने-अपने गांव में लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूक करें।

इस अवसर पर एसडीएम स्वर्णजीत कौर, नायब तहसीलदार अंजू बाला, जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. किरणदीप कौर, कम्यूनिटी मोबिलाइजर शिवपाल और अन्य अधिकारियों ने ब्लाक के विभिन्न कैंपों में विजिट की। इस मुहिम को सफल बनाने में डा.जतिदर पाल सिंह, डा.अलीशा गाबा व एसआई परमजीत सिंह ने भी सहयोग किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।