Move to Jagran APP

Muktsar News: कभी थे दोस्त, अब बन गए जानी दुश्मन...मामूली विवाद पर बरसा दी गोलियां; एक की मौत और दूसरा घायल

पंजाब के मुक्तसर में सरेआम सनसनी खेज वारदात सामने आई है जहां मामूली तकरार पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। डॉ. केहर सिंह चौक में मामूली तकरार के बाद स्कॉर्पियो गाड़ी सवारों ने गोली मार कर एक युवक की हत्या कर दी। साथ ही मृतक के दोस्त पर भी फायर किया जिस कारण गोली लगने से वह घायल हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 21 Dec 2023 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2023 02:32 PM (IST)
मामूली विवाद पर बरसा दी गोलियां; एक की मौत और दूसरा घायल

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। Muktsar Crime News:  पंजाब के मुक्तसर में सरेआम सनसनी खेज वारदात सामने आई है जहां, मामूली तकरार पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

दरअसल, मुक्तसर के कोटकपूरा रोड बाइपास पर डॉ. केहर सिंह चौक में मामूली तकरार के बाद स्कॉर्पियो गाड़ी सवारों ने गोली मार कर एक युवक की हत्या कर दी। साथ ही मृतक के दोस्त पर भी फायर किया जिस कारण गोली लगने से वह घायल हो गया।

घटनास्थल से फरार हो गए आरोपी

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित घटनास्थल से फरार हो गए। घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है। घटना की सीसीटीवी फुटेज इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी हो रही है। उधर, सूचना मिलने पर थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।

वहीं, मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। मृतक की पहचान सुमित सिंह बराड़ (22) पुत्र सुखचैन सिंह निवासी रत्तेवाला और घायल की पहचान रिपनजोत सिंह पुत्र सरबजीत सिंह निवासी चक जवारेवाला के रूप में हुई है।

सभी आरोपित हैं फरार

उधर,थाना सदर पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें दो ज्ञात व एक अज्ञात है। फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं।

आरोपितों की पहचान जयरीत सिंह पुत्र जसविंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर 10 मुक्तसर व लवप्रीत सिंह चहल पुत्र हरजीत सिंह चहल निवासी आदेश नगर की बैक साइड मुक्तसर के रूप में हुई है। आरोपित लवप्रीत कुछ दिन पहले ही अमेरिका से आया है।

आरोपित किसी समय थे दोस्त, फिर बन गए जान के दुश्मन

पुलिस को दी शिकायत में जगजीत सिंह बराड़ पुत्र गुरटेक सिंह निवासी रणजीतगढ़ ने बताया कि उसका भतीजा सुमित घरेलू कार्य के लिए वीरवार की सुबह से अपनी थार गाड़ी पर मुक्तसर आया हुआ था।

सुमित का पिता सुखचैन सिंह दिव्यांग है। शाम तक सुमित जब घर नहीं पहुंचा तो वह गांव के एक अन्य व्यक्ति को साथ लेकर मुक्तसर उसे ढूंढने के लिए आ गया।

रात करीब साढ़े आठ बजे की है घटना

रात करीब साढ़े आठ बजे वह केहर सिंह चौक में पहुंचा तो उसने देखा कि उसका भतीजा सुमित अपने दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट के बाहर थार गाड़ी के बोनट पर बैठ कर खा पी रहे थे।

इतने में उसने देखा कि एक स्कॉर्पियो काले रंग की गाड़ी नंबर पीबी30वाए0058 आई जिसे जयरीत सिंह चला रहा था और उसके साथ लवप्रीत सिंह चहल और दो तीन अज्ञात युवक बैठे हुए थे। जयरीत ने उनके पास आकर एकदम से गाड़ी का हॉर्न बजा दिया।

पिस्तौल से फायर कर उतारा मौत के घाट

रिपनजोत उनसे बात करने के लिए स्कॉर्पियो गाड़ी के पास गया तो जयरीत और उसके साथी उसके साथ हाथापाई करने लगे। इतने में बचाव के लिए सुमित उनके पास गया तो गाड़ी में बैठे लवप्रीत चहल ने पिस्टल निकाली और उसके भतीजे को गोली मार दी।

उसका भतीजा गोली लगने से सड़क पर गिर गया। फिर लवप्रीत ने दूसरी गोली रिपनजोत पर चलाई जोकि उसके छाती की बाईं तरफ लगी। इसके बाद आरोपित गाड़ी भगाकर मौके से फरार हो गए।

शिकायतकर्ता ने बताया कि दरअसल आरोपित जयरीत सिंह किसी समय उसके भतीजे का दोस्त था और उनके घर भी आता था। लेकिन इनमें कुछ समय पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और यह दोस्त से दुश्मन बन गए थे। जयरीत ने रंजिशन यह वारदात की है।

आरोपित अभी फरार, जल्द किए जाएंगे काबू - थाना प्रभारी

थाना सदर के प्रभारी मलकीत सिंह ने बताया कि वीरवार की रात करीब साढ़े आठ बजे उन्हें सूचना मिली कि केहर सिंह चौक में दो युवकों को स्कार्पियो सवार गोलियां मार कर फरार हो गए हैं।

वह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों घायलों को सिविल अस्पताल लेकर गए लेकिन सुमित सिंह बराड़ को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे रिपनजोत को उसके परिवार द्वारा मुक्तसर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती: PGT-TGT समेत हजारों पदों पर निकली वेंकेंसी, लिखित परीक्षा से लेकर नियुक्ति तक पढ़ें पूरा शेड्यूल


जल्द ही गिरफ्तार होंगे आरोपी

मामले में जयरीत सिंह व लवप्रीत सिंह चहल और एक अज्ञात के खिलाफ धारा 302,148,149, आइपीसी 25 /27/54,59 असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों को को पकड़ने के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपित लवप्रीत सिंह चहल कुछ दिन पहले ही अमेरिका से आया था। आरोपितों के पास रिवॉल्वर लाइसेंसी है या अवैध गिरफ्तारी के बाद इसका भी खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान की 'डंकी' का जालंधर से खास कनेक्शन, हवाई जहाज से जुड़ा है रोचक किस्सा; गांव में ही हुई गाने की शूटिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.