Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: श्री मुक्तसर साहिब के स्कूल में छठी बार चोरी, अबकी चोर उड़ा ले गए 50 हजार का सामान

श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी मिडिल स्मार्ट स्कूल लुबानियांवाली में छठी बार चोरी की घटना हुई है। चोर मिड डे मील (राशन) सीसीटीवी कैमरे डीवीआर और तीन पंखे चोरी कर ले गए। इससे पहले भी हर चोरी में मिड मील चोरी की अधिक घटना हो रही है। पुलिस में सभी मामलों की शिकायत दर्ज है लेकिन अभी तक चोरों का पता नहीं चल पाया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: श्री मुक्तसर साहिब के स्कूल में फिर हुई चोरी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। सरकारी मिडिल स्मार्ट स्कूल लुबानियांवाली से छठी बार चोरी की वारदात सामने आई है। चोर चोर मिड डे मील (राशन),सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर और तीन पंखें चोरी कर भाग गए हैं।

इससे पहले भी हर चोरी में मिड मील चोरी की अधिक घटना हो रही है। सभी चोरी के मामले में पुलिस थाने में दर्ज भी है, लेकिन पुलिस अभी तक चोरों का पता नहीं लगा पाई है।

स्कूल की हेड टीचर ज्योति भटेजा ने बताया कि प्रतिदिन की तरह स्कूल बंद करके शुक्रवार को घर चले गए थे। शनिवार की सुबह स्कूल आए तो देखा कि स्कूल के कमरों के दरवाजे टूटे पड़े हैं। रिकॉर्ड रूम में गए तो वहां भी अलमारी खुली पड़ी थी और सरकारी रिकॉर्ड से छेड़छाड़ की गई थी।

मिड डे मील सहित पंखें चोरी

वहीं सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर गायब थे। जबकि बैटरे भी उखाड़े हुए थे। वहीं राशन वाले कमरे में गए तो देखा कि मिड डे मील भारी मात्रा में चोरी हो चुका था। इसके अलावा तीन पंखे जोकि हाल ही में विभाग की ओर से दिए गए थे, वह भी चोरी हो चुके थे।

उन्होंने बताया कि स्कूल में यह छठी बार चोरी की वारदात हुई है। पुलिस में शिकायतें कई गई हैं, सभी में अज्ञात पर एफआइआर दर्ज की गई है लेकिन अभी तक पुलिस ने किसी भी आरोपित को काबू नहीं किया है। स्कूल गांव से बाहर है।

सिक्योरिटी गार्ड की भी की अपील

शाम के समय यहां कोई आता जाता नहीं है। इसी बात का फायदा उठा चोर स्कूल में पास के लगते खेतों से स्कूल की दीवार फांद कर अंदर घुस जाते हैं और चोरी करके फरार हो जाते हैं।

कई बार विभाग को स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड का इंतजाम करके देने की अपील की जा चुकी है लेकिन अभी तक नहीं लगाया गया।

जिस कारण चोरी की वारदातें लगातार हो रही है। इससे स्कूल को काफी नुकसान पहुंच रहा है। अब इस बार की चोरी में भी लगभग 50 हजार का सामान चोरी हो गया है। उन्होंने इस बारे पुलिस व शिक्षा विभाग को सूचित कर दिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर