Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पावरकाम की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, एक एकड़ गन्ने की फसल में लगी आग; किसानों ने मांगा मुआवजा

बिजली की तारों से निकली चिंगारी से गन्ने के कमाद में आग लग गई जिस कारण एक एकड़ कमाद जल गया। किसान सतनाम सिंह ने बताया कि पावरकाम की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। इससे उनका दो लाख रुपये का नुकसान हो गया है। किसान ने पावरकाम के खिलाफ रोष व्यक्त किया और कहा कि उनका नुकसान पावरकाम अधिकारियों की लापरवाही से हुआ है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 03 Jun 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
बिजली की तारों से निकली चिंगारी से गन्ने के कमाद में लगी आग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। गांव चढ़ेवान में बिजली की तारों से निकली चिंगारी से गन्ने के कमाद में आग लग गई जिस कारण एक एकड़ कमाद जल गया। किसान सतनाम सिंह ने बताया कि पावरकाम की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। इससे उनका दो लाख रुपये का नुकसान हो गया है।

पावरकाम की लापरवाही से हुआ हादसा

किसान सतनाम सिंह ने बताया कि पावरकाम ने कुछ दिन पहले उनके खेत के पास एक नया ट्रांसफार्मर लगाया था। उनके खेत में लगे गन्ने के कमाद के ऊपर से बिजली की हाईवोल्टेज तारें गुजरती हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर को अच्छे से चेक किए बिना ही उसमें बिजली छोड़ दी गई जिस कारण तारें शार्ट सर्किट करने से उसमें से निकली आग की चिंगारी उसके गन्ने के कमाद में गिरी और आग लग गई। आग लगने से एकड़ गन्ने का कमाद पूरी तरह से जल गया और उनका दो लाख रुपये का नुकसान हो गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: नाम बडे़ लेकिन दर्शन छोटे...पंजाब में ये प्रभावशाली चेहरे अपने क्षेत्रों में नहीं बढ़वा पाए मतदान प्रतिशत

जिला प्रशासन से किया मुआवजे की मांग

किसान सतनाम सिंह ने पावरकाम के खिलाफ रोष व्यक्त किया और कहा कि उनका नुकसान पावरकाम अधिकारियों की लापरवाही से हुआ है। पावरकाम व जिला प्रशासन से मांग है कि उनको इस नुकसान का मुआवजा दिया जाए। गांव के लोगों ने कहा कि वे सभी इकट्ठे होकर पावरकाम के एसई से मुलाकात करेंगे और उक्त घटना के बारे जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 10 सीटों पर कम मतदान बिगाड़ सकता है जीत-हार का गणित, जानिए पिछले चुनाव में किस पार्टी को मिला था फायदा