Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार, फिर अभिभावकों संग गाली-गलौज; शिक्षा विभाग पहुंचा स्कूल टीचर का पूरा मामला

पंजाब के दोदा में स्थित गुरुसर गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में टीचरों के झगड़े का मामला सामने आया है। लेकिन अब यह मामला पुलिस व शिक्षा विभाग के पास चला गया है। दरअसल स्कूल की महिला टीचरों में अक्सर ही किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था और शुक्रवार को फिर से इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 15 Sep 2023 06:24 PM (IST)
Hero Image
सरकारी प्राइमरी स्कूल में टीचर का झगड़ा पुलिस व शिक्षा विभाग पहुंचा

श्री मुक्तसर साहिब, संवाद सूत्र। गांव गुरुसर में सरकारी प्राइमरी स्कूल (Government Primary School) में टीचरों के झगड़े (Teacher Fight) का मामला पुलिस व शिक्षा विभाग (Police And Education Department) के पास चला गया है। दरअसल, स्कूल की महिला टीचरों में अक्सर ही किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा चला आ रहा था। शुक्रवार को मामला फिर से बिगड़ गया।

टीचर के कारण माहौल हो रहा खराब

उधर गांव के सरपंच बेअंत सिंह सिद्धू ने आरोप लगाया कि टीचर कर्मजीत कौर के व्यवहार के कारण स्कूल का माहौल खराब हो गया है और इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में कर दी है। साथ ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भी शिकायत कर दी गई है। डीईओ ने मामले की जांच डिप्टी डीईओ को सौंप दी है।

स्टाफ व बच्चों के साथ टीचर पर अभद्र व्यवहार का लगा आरोप

सरपंच बेअंत सिंह ने आरोप लगाया कि महिला टीचर कर्मजीत कौर स्टाफ व बच्चों के साथ काफी अभद्र व्यवहार करती है। बच्चे डर के कारण स्कूल नहीं जा रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार को अभिभावक स्कूल में उक्त टीचर के पास बात करने गए तो उसने अभिभावकों के साथ गाली-गलौज कर दी। सरपंच ने आरोप लगाया कि उक्त टीचर ने बच्चों को जाति सूचक शब्द भी बोले हैं।

ये भी पढ़ें:- रूपनगर में एक निजी स्कूल की टेंपू ट्रेवलर हुई हादसाग्रस्त, आठ बच्चे घायल, इस कारण हुआ हादसा

पुलिस कर रही मामले की जांच

उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि टीचर अपने लिए घर से बिस्तरा लेकर आती है और स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की बजाय आराम करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि झगड़े के कारण आज स्कूल में बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पाई। प्राइमरी के डीईओ अजय शर्मा से मामले को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि डिप्टी डीईओ की जांच के लिए ड्यूटी लगा दी गई है। गिद्दड़बाहा के थाना प्रभारी गुरविंदर सिंह ने बताया कि सरपंच की तरफ से उन्हें फोन पर शिकायत दर्ज करवाई गई थी। मामले की जांच की जा रही है।

सरपंच राजनीति कर रहे, मेरी पत्नी को गोली मारने की धमकी दी थी- गगनदीप

उधर महिला टीचर के पति गगनदीप सिंह ने कहा कि सरपंच उनके साथ राजनीति कर रहा है। पार्टीबाजी की रंजिश निकाल रहा है। गगनदीप ने बताया कि दो दिन पहले पंचायत में सरपंच ने उसकी पत्नी को गोली मारने की धमकी दी थी। यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- पंजाब में प्राइवेट स्कूल से भी बेहतर बना सरकारी स्कूल, आपने देखा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें