Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: पंजाब में अकाली दल को बड़ा झटका, सुखबीर बादल के करीबी डिंपी ढिल्लो ने ज्वाइन की आम आदमी पार्टी

गिद्दड़बाहा उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। सुखबीर बादल सिंह के करीबी हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। डिंपी ढिल्लों ने आप में शामिल होने की घोषणा करते हुए कहा कि 38 साल पंथ की सेवा की। लेकिन अब मुझ पर आरोप लग रहे हैं कि मैंने गद्दारी की है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 28 Aug 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

जेएनएन, मुक्तसर। शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल के करीबी हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप में शामिल कराने के लिए खुद गिद्दड़बाहा पहुंचे।

डिंपी ढिल्लों ने आप में शामिल होने की घोषणा करते हुए कहा कि 38 साल पंथ की सेवा की। लेकिन अब मुझ पर आरोप लग चुके रहे हैं कि मैंने गद्दारी की है।

मेरे बारे कहा जा रहा है कि मैं दो महीने से आप के संपर्क में था। उन्होंने कहा कि पांच दिन पहले मुझे सीएम के ओएसडी का फोन आया और सीएम से बात हुई। मगर मैं अकाली दल के लिए प्रचार में लगा हुआ था।

'मजबूरी में देना पड़ रहा इस्तीफा'

डिंपी ने कहा इसी बीच मनप्रीत बादल की एंट्री हुई और वह उन लोगों से मिल रहे थे जिनसे मैं मिल रहा था। मुझे लोगों ने बताया कि मनप्रीत शिअद समर्थकों से कह रहे थे कि यहां से चुनाव मैं ही लड़ूंगा।

लेकिन यह साफ नहीं कर रहे थे कि किस पार्टी से लड़ेंगे। अंततः मुझे जब सब साफ दिखने लगा कि मुझे दोनों बादल भाई इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसके बाद मुझे मजबूरी में शिअद को छोड़ना पड़ा।

मैं इस्तीफा देने से पहले और बाद जितना दुखी हुआ और रोया हूं इतना मैं दुखी कभी नहीं हुआ हूं। अब सीएम साहब मेरी 38 साल की कमाई मेरे इक्ट्ठे हुए भारी संख्या में समर्थकों को मैं आप में शामिल करवा रहा हूं। मेरी कमाई को आप पूरा सम्मान दीजिए।

सांसद अमरिंदर सिंह राजा ने क्या कहा?

गिद्दड़बाहा में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी कटाक्ष किया है। राजा वड़िंग ने कहा कि मैं तो वर्षों से कह रहा हूं कि सुखबीर और मनप्रीत एक हैं। यह बस लोगों को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा में होने के बावजूद मनप्रीत ने शिअद प्रत्याशी रहे डिंपी ढिल्लों का गिद्दड़बाहा से समर्थन किया था।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'टिकट मिला तो सुखबीर बादल के खिलाफ भी लड़ूंगा चुनाव', डिंपी ढिल्लों के बयान से सियासी हलचल तेज