Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: बारिश में छत गिरने से मुक्तसर में बड़ा हादसा, कमरे में सो रहा परिवार मलबे में दबा, छह की हालत गंभीर

Punjab Weather पंजाब के मुक्तसर में भारी बारिश के बीच बड़ा हादसा हो गया। मकान का छत गिरने से पूरा परिवार मलबे में दब गया। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 15 जुलाई को लंबी के गांव माहूआना में छत गिरने से मलबे तले दबने से एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather: भारी बारिश के बीच गिरी छत, मलबे में दबा परिवार।

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। मुक्तसर में शुक्रवार की सुबह मोड़ रोड स्थित सुंदर नगर बस्ती में एक मकान की छत गिर जाने से मायके घर आई दो बेटियां और उनके बच्चों सहित छह लोग मलबे तले दब गए। सभी को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि घर का सामान क्षतिग्रस्त हो गया।

जब यह हादसा हुआ उक्त छह लोग कमरे में सो रहे थे। घायलों में बच्चा भी शामिल है। सभी का उपचार अस्पताल में चल रहा है। मुख्तयार सिंह ने बताया कि वीरवार को पूरे दिन वर्षा होती रही, जिस कारण उनके घर की छत कमजोर हो गई और शुक्रवार की सुबह छह बजे उनके कमरे की छत गिर गई। जिस समय कमरे की छत गिरी उस वक्त मेरी दो बेटियां व उनके चार बच्चे कुल छह सदस्य कमरे में सो रहे थे।

बच्चे भी घायल

बेटियां गुरप्रीत कौर (27), हरप्रीत कौर (29) जोकि विवाहित हैं और अपने माता-पिता को दवाई दिलाने के लिए वीरवार शाम को अपने बच्चों लवप्रीत सिंह, अरमान, शिवजोत, अमनदीप के साथ आई हुई थी और शुक्रवार की सुबह अपने माता-पिता को दवाई दिलाने के लिए फरीदकोट जाना था कि कमरे की छत गिर गई जिसमें दोनों बेटियां और उनके चार बच्चे घायल हो गए।

आर्थिक सहायत की मांग

छत गिरने के कारण उन्हें गंभीर चोटें लगी है, जिन्हें मुक्तसर के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। परिवार ने समाजसेवी संस्थाओं व प्रशासन से मांग की है कि उनकी आर्थिक सहायता की जाए। वहीं, मुक्तसर के बाग वाली गली में कबाड़ की दुकान की भी छत गिर गई।

बता दें कि बीते वीरवार को गांव वड़िंग में घर की छत गिर गई थी। वहीं 15 जुलाई को लंबी के गांव माहूआना में छत गिरने से मलबे तले दबने से एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी।

मलबे में दबा मजदूर

खन्ना-मालेरकोटला रोड स्थित गांव फैजगढ़ में शुक्रवार की रात करीब 10 बजे खेतों में मोटर वाले कमरे की छत गिर गई। इस घटना में आठ मजदूर घायल हो गए। छत गिरने से मलबे में दबे सभी मजदूरों को गांववासियों ने बाहर निकालते हुए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

मजदूरों के अस्पताल पहुंचते ही एसएमओ डा. मनिंदर सिंह भसीन ने कई डाक्टरों को इमरजेंसी ड्यूटी पर बुलाया और घायलों का इलाज शुरू किया। घायलों की पहचान मोहम्मद कलीम (45), मोहम्मद कलाम (50), हरदेव शाह (60), मोहम्मद कासिम (50), सलाहुदीन (45), मोहम्मद शाहिद (60), मोहम्मद सदीक (55) व मोहम्मद लतीफ (55) के तौर पर हुई।

बाहर निकलकर पहुंचाया अस्पताल

जानकारी के अनुसार बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले ये मजदूर खन्ना के गांव फैजगढ़ में एक किसान के पास खेती करते थे। ये मजदूर खेतों में बने कमरे में रहते थे। काम खत्म करके छह मजदूर कमरे की छत पर आराम करने लगे और दो मजदूर कमरे के अंदर खाना बनाने लगे।

इसी बीच छत गिर गई। इससे छत पर आराम करने वाले सभी छह मजदूरों सहित नीचे बैठे दोनों मजदूर मलबे में दब गए। शोर सुनकर गांव के लोग इकट्ठे हुए और मजदूरों को बाहर निकाला औ अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'राम रहीम पर मामला लंबित, मुकदमा चलाने के लिए तत्‍काल मंजूरी दें CM मान'; पंजाब सरकार से शिअद की मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर