Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muktsar News: बैखोफ लुटेरे! सरेआम कर रहे चोरी और पुलिस को दे डाली चुनौती; 24 घंटे में की लूट की दूसरी वारदात

मुक्तसर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। लूट (Robbery in Muktsar) की वारदातें रुक नहीं रहीं है। उधर चौबीस घंटे बाद रविवार की रात को मुक्तसर के बूढ़ा गुज्जर रोड पर एक क्लीनिक पर बीपी चेक करवाने के बहाने आए तीन नकाबपोश लुटेरे डॉक्टर पर तेजधार हथियारों से हमला कर छह हजार की नकदी लूट कर फरार हो गए हैं।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Mon, 08 Jan 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
मुक्तसर में लूटेरों ने 24 घंटे में की लूट की दूसरी वारदात

राजिंदर पाहड़ा, श्री मुक्तसर साहिब। Muktsar News: मुक्तसर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। लूट (Robbery in Muktsar) की वारदातें रुक नहीं रहीं है। इससे शहर के दुकानदार व अन्य लोग भयभीत हो गए हैं। उधर चौबीस घंटे बाद रविवार की रात को मुक्तसर के बूढ़ा गुज्जर रोड पर एक क्लीनिक पर बीपी चेक करवाने के बहाने आए तीन नकाबपोश लुटेरे डॉक्टर पर तेजधार हथियारों से हमला कर छह हजार की नकदी लूट कर फरार हो गए हैं।

एक दिन पहले लूटी 20 हजार की नकदी

लुटेरों ने डॉक्टर से हाथापाई भी की और उसके हाथों पर कापे से वार किए। बता दें कि शनिवार की रात एक करियाना स्टोर संचालक पर तेजधार हथियारों से हमला कर लुटेरे 20 हजार की नकदी लूट कर फरार हो गए थे। इस वारदात में भी तीन लुटेरे शामिल थे। लूट की दोनों वारदात में उन्हीं लुटेरों के शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है।

पुलिस आश्वासन के दो घंटे बाद ही लुटेरों ने की लूट

उधर,शहर के लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। दुकानदारों ने रविवार को थाना सदर का घेराव कर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की थी। दुकानदारों ने वारदातें नहीं रुकने पर संघर्ष शुरू करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने दुकानदारों को आश्वासन देकर शांत किया था। लेकिन आश्वासन के दो घंटे बाद ही साढ़े आठ बजे लुटेरे एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए डॉक्टर को लूट कर फरार हो गए।

एक नकाबपोश बोला बीपी चेक करें, पीछे से दूसरे ने हथियार से वार किया

डॉक्टर विजय सुखीजा ने बताया कि रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे वह दुकान का शटर बंद करने की तैयारी कर रहा था। इतने में एक युवक मुंह बांध कर क्लीनिक पर आया और कहने लगा कि डॉक्टर साहब बीपी चेक करवाना है। इतने में उसके पीछे दो और लोग मुंह बांधकर खड़े हो गए। अभी वह बीपी चेक करने के लिए मशीन को पकड़ता,इतने में पीछे खड़े एक नकाबपोश ने उसके हाथों पर जोर से उल्टी तरफ से कापे मारने शुरू कर दिए।

लूटेरों ने पकड़ी डॉक्टर की गर्दन

एक ने उसे गर्दन से पकड़ लिया। वह कुछ करता या सोच पाता वह जबरी गल्ले में हाथ डाल कर लगभग छह हजार की नकदी निकाल कर फरार हो गए। डॉक्टर विजय ने बताया कि अभी कोई ज्यादा समय भी नहीं हुआ था। फिर भी लूट की वारदात हो जाना आश्चर्य है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए।

दुकानदार हुए भयभीत, मुक्तसर में कानून व्यवस्था बिगड़ी

मुक्तसर में लूट की लगातार हो रही घटनाओं से दुकानदार भयभीत हो गए हैं। तेजधार हथियार लेकर आए दिन लूट कर रहे लुटेरे बिना किसी खौफ के वारदात कर फरार हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से आए दिन लूट और चोरी की घटनाएं हो रही हैं। हालात यह बन चुके हैं कि मुक्तसर में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है।

यह लूट व चोरी की वारदातें अभी भी अनसुलझी

मुक्तसर में 22 दिसंबर को लुटेरे एक युवक को कार में अगवा कर ले गए थे। युवक के मोबाइल फोन से 22 हजार रुपये ट्रांसफर करवा डीसी दफ्तर के पास चौक में उतार कर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस के अभी हाथ खाली हैं। आरोपितों तक पुलिस पहुंच नहीं सकी है।

शादी से लौट रहे लोगों को लूटा

31 दिसंबर की रात शादी समारोह से लौट रहे परिवार को कार सवार लुटेरों ने मलोट रोड पर डेरा राधा स्वामी के पास रोक कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। परिवार के मुखी से जबरदस्ती पर्स व कोट की जेब से 22 हजार, दो मोबाइल फोन, पत्नी से चार सोने की चूड़ियां,दो अंगूठियां छिन ली और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। थाना सिटी सिटी पुलिस ने पांच दिन जांच करने के बाद अज्ञात पर केस दर्ज किया। अभी तक आरोपितों का सुराग नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: Punbus व PRTC कर्मी 13 से 15 फरवरी को करेंगे चक्का जाम, जानें क्या हैं इनकी मांगें

3.50 लाख के मोबाइल किए चोरी

दो जनवरी की रात कोटकपूरा रोड पर खुंगर मोबाइल टेलीकाम की दुकान के ताले तोड़ कर चोरों ने चोर की। 3.50 लाख के मोबाइल चोरी करके फरार हो गए। पीड़ित सागर ने चोरी होने से 23 दिन पहले ही कोटकपूरा रोड पर मोबाइल की नई दुकान खोली थी।

लुटेरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई ढीली

शनिवार को मुक्तसर के कच्चा थांदेवाला रोड पर एक दुकानदार को तेजधार हथियारों के बल पर 20 हजार रुपये लूटने के मामले में भी पुलिस की कार्रवाई ढीली है। पुलिस की सुस्त चाल से लुटेरे चुस्त दिखाई दे रहे हैं। प्रतिदिन लूट व चोरी की वारदातें कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय स्कूल गेम्स की हॉकी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को नही होगी परेशानी, MP-राजस्थान टीम को रात को मिलेगी बस सुविधा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें