Move to Jagran APP

'अकाली दल के बागियों को दिखाया जाए बाहर का रास्ता', SAD के नेताओं की मांग; बैठक में सुखबीर के समर्थन में उठे सुर

पंजाब के मुक्तसर साहिब में जिला नेतृत्व की तरफ से अकाली दल (Akali Dal Crisis)ने सुखबीर सिंह के पक्ष में मीटिंग रखी। इस बैठक में नेताओं ने मांग उठाई की पार्टी के बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। इस बीच नेताओं ने जमकर पार्टी अध्क्ष सुखबीर बादल के पक्ष में अपना समर्थन देने की बात कही।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 05 Jul 2024 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 04:49 PM (IST)
दरबार साहिब में आयोजित बैठक में अकाली दल के नेता (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। शिरोमणि अकाली दल की जिला लीडरशिप की ओर से पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के पक्ष में शुक्रवार को ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के प्रबंधक कार्यालय में एक बैठक की गई। इस दौरान नेताओं ने पार्टी प्रधान सुखबीर बादल से बागी हुए नेताओं को पार्टी से बाहर निकालने की अपील की।

प्रेस से बातचीत में शिअद के जिला प्रधान प्रीत इंद्रसिंह सम्मेवाली ने कहा कि वह पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के साथ हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इस बार जो वोट पड़े थे वे दो पक्षों में ही पड़े थे।

एक पक्ष नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना चाहता था और दूसरा उन्हें प्रधानमंत्री की पद से उतारना चाहता था। अकाली दल दोनों में नहीं था। इसी वजह से पार्टी की हार हुई है।

अब‌ हार दोष अकेले प्रधान पर लगा देना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि नेता और कार्यकर्ताओं को पार्टी मंच पर अपने विचार व्यक्त करने की पूरी आजादी है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: शिरोमणि अकाली दल के बागी नेताओं ने श्री अकाल तख्त पर मांगी माफी, कहा- सुखबीर बादल ने नहीं मानी बात

किसी भी व्यक्ति को पार्टी की परंपराओं के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने और पार्टी को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सुखबीर के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं: कंवरजीत सिंह

मुक्तसर से पूर्व विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी ने कहा कि वह सुखबीर बादल के साथ चट्टान की भांति खड़े हैं। चंदूमाजरा व बीबी जागीर कौर जैसे नेता भाजपा के इशारे पर पार्टी को दो-फाड़ कर रहे हैं। यह नेता भाजपा की कठपुतली हैं और भाजपा की बी टीम हैं।

प्रधान सुखबीर मेहनती नेता हैं और पार्टी को चलाने में सक्षम हैं। यह लोग पार्टी की हार का सारा ठीकरा प्रधान पर फोड़ कर खुद की जिम्मेदारी से भाग रहे हैं।

विधानसभा हलका मलोट से पूर्व विधायक हरप्रीत सिंह कोटभाई ने कहा कि सुखबीर बादल ने पहले और चुनाव के दौरान पंजाब बचाओ यात्रा निकाली जिससे पार्टी को बहुत लाभ हुआ। हमारा वोट बैंक बढ़ा। यह सब कुछ प्रधान जी की मेहनत से ही संभव हो पाया है।

हां पार्टी की राज्य में बुरी तरह हार हुई है इसका ठीकरा प्रधान पर अकेले क्यों फोड़ा जाए। इसमें सभी जिम्मेदार हैं। प्रधान सुखबीर बादल बहुत मेहनती हैं और पार्टी उनके नेतृत्व में बहुत अच्छी चल रही है।

हरसिमरत कौर की हुई प्रचंड जीत: डिंपी ढिल्लों

गिद्दड़बाहा से हलका इंचार्ज हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने कहा कि बठिंडा से बीबा हरसिमरत कौर बादल लगातार चौथी बार प्रचंड बहुमत के साथ जीती हैं। वह भी तो बादल परिवार का हिस्सा हैं। प्रधान पर झूठा आरोप लगा कर उन्हें प्रधान पद से उतारने की मांग करने वाले नेता एक प्लेटफार्म पर आकर पार्टी को मजबूत करने पर जोर दें।

पार्टी प्रधान बिल्कुल सही है और हम उनके साथ हैं। वहीं जिला लीडरशिप द्वारा जो भी प्रस्ताव पारित किए गए हैं मैं उनका समर्थन करता हूं। डिंपी ढिल्लों ने बागी नेताओं को पार्टी से बाहर निकालने की मांग की।

जिला अध्यक्ष (शहरी) मनजिंदर सिंह बिट्टू ने कहा कि पार्टी की पीठ में छूरा घोंपने वालों को पार्टी से निकाला जाए। वहीं उन्होंने हरगोबिंद कौर की आंगनबाड़ी से सेवाएं समाप्त करने पर पंजाब सरकार की निंदा की।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर जगजीत सिंह हनी फत्तनवाला, मनजीत सिंह फत्तनवाला, जिला सचिव बिंदर गोनियाना, सरूप सिंह नंदगढ़, तेजिंदर सिंह मिडडू खेड़ा, नवजिंदर सिंह मान, रणजोत सिंह लंबी, जगवंत सिंह लंबी, हरपाल सिंह कोटली, हरपाल सिंह बेदी, बलदेव सिंह, मैनेजर गुरपाल सिंह गोरा उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: 'लोगों से मिलने की दी जाए अनुमति...', शपथ लेने के बाद अमृतपाल के माता-पिता ने की सरकार से ये मांगें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.