Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में भी होगी SAD की इकाई? अजीत सिंह ने की स्थापना करने की मांग; जानें क्या बोले सुखबीर बादल

सिख कोआर्डिनेशन कमेटी व ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर के चेयरमैन अजीत सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से उनके गृह स्थान पर मुलाकात की। अजीत सिंह ने सुखबीर से जम्मू-कश्मीर के पंथक मुद्दों पर चर्चा की और साथ ही उनको जम्मू कश्मीर में शिरोमणि अकाली दल की एक इकाई की स्थापना करने की मांग की। इस बारे में सुखबीर बादल ने आश्वासन दिया है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 07 Jan 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में भी होगी SAD की इकाई? अजीत सिंह ने की स्थापना करने की मांग

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। सिख कोआर्डिनेशन कमेटी व ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर के चेयरमैन अजीत सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से उनके गृह स्थान पर मुलाकात की।

अजीत सिंह ने सुखबीर से जम्मू-कश्मीर के पंथक मुद्दों पर चर्चा की और साथ ही उनको जम्मू कश्मीर में शिरोमणि अकाली दल की एक इकाई की स्थापना करने की मांग की।

क्या बोले सुखबीर बादल?

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने आश्वासन दिया कि जल्द शिरोमणि अकाली दल का एक शिष्टमंडल जम्मू-कश्मीर भेज कर कार्रवाई आरंभ की जाएगी। इस मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर सिख कोटीशन कमेटी के सदस्य एडवोकेट बिकरदीप सिंह, अवतार सिंह खालसा पूर्व महासचिव डीजीपीसी जम्मू, सलाहकार सूरत सिंह तूफानी,सरपंच सुखदेव सिंह,सरपंच परमजीत सिंह,सतवंत सिंह, प्रचारक भाई बलवंत सिंह, महासचिव गुरजीत सिंह, जम्मू की बस यूनियन के अध्यक्ष धर्मवीर सिंह व सुच्चा सिंह भी उपस्थित थे।

पंजाब बचाओ यात्रा निकालेगी शिअद

वहीं, शिरोमणी अकाली दल पंजाब बचाओ यात्रा शुरू करेगा। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी में लिया गया। पंजाब बचाओ यात्रा (Punjab Bachao Yatra) राज्य में आम आदमी पार्टी के विफलताओं को लेकर निकाली जाएगी।

यह भी पढ़ें-  'अकाली दल से पंजाब को बचालो', SAD की पंजाब बचाओ यात्रा पर CM मान ने कसा तंज; कहा- फिर भ्रष्टाचार के लिए मांग लेंगे माफी

117 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी यात्रा

यह निर्णय लिया गया कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल यात्रा का नेतृत्व करेंगे और वह प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में दो दिन बिताने सहित सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। पंजाब के मुद्दों और यहां के लोगों की शिकायतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सभी प्रमुख कस्बों और शहरों में सेमिनार आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें- मान सरकार के खिलाफ SAD ने खोला मोर्चा, हर विधानसभा में निकालेंगे पंजाब बचाओ यात्रा; AAP की इन कमियों को करेंगे उजागर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें