Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crime News: फर्जी लूट की साजिश रच बेटे ने कर दी पिता की हत्या, ऑनलाइन गेम में गंवाए थे 25 लाख

बरीवाला थाना क्षेत्र के मराड़ कलां गांव में एक किसान की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए मृतक के बेटे प्यारजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। प्यारजीत ने अपने पिता लखबीर सिंह की चाकू मारकर हत्या की। प्यारजीत ऑनलाइन रम्मी गेम में 25 लाख रुपये हार गया था और पिता उससे पैसे मांग रहा था। इसी वजह से उसने पिता की हत्या कर दी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 08 Sep 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी प्यारजीत (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। थाना बरीवाला के गांव मराड़ कलां में किसान की हुई हत्या के मामले को जिला पुलिस ने सुलझा लिया है। बेटे प्यारजीत सिंह ने ही अपने पिता लखबीर सिंह की चाकू मार कर हत्या की है और खुद ही कार की तोड़फोड़ कर मामला लूट का बता पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया।

एसएसपी तुषार गुप्ता के मुताबिक आरोपित ने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वह ऑनलाइन रम्मी गेम में 25 लाख रुपये हार गया था और पिता लखबीर सिंह उससे पैसे मांग रहा था जिस कारण योजनाबद्ध तरीके से पिता की हत्या कर मामला लूट का बता दिया। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बेटे ने पुलिस को सुनाई थी ये कहानी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी तुषार गुप्ता ने बताया कि बीते शुक्रवार को बरीवाला के गांव मराड़ कलां में सुबह साढ़े पांच बजे एक व्यक्ति की हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस टीम मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।

इस दौरान मृतक के बेटे प्यारजीत सिंह ने पुलिस में वारदात को लेकर दिए बयान में बताया कि वह अपने पिता के साथ पीजीआई पिता की दवाई लेने के लिए घर से निकले थे तो रास्ते में रेलवे फाटक से थोड़ा आगे उनकी कार के शीशे पर एक पत्थर लगा।

उसने कार रोकी तो पांच नकाबपोश आए और उन पर हथियारों से हमला कर दिया। पिस्तौल उसकी कटपटी पर रख कर मोबाइल और पैसे छीन लिए। वहीं पिता की गर्दन पर नुकीले सरिए से वार किए जिससे उनकी मौत हो गई और लुटेरे फरार हो गए।

बार-बार बयान बदलने से पुलिस को हुआ शक

प्यारजीत के बयान पर थाना बरीवाला में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस टीमों का गठन कर मामले की जांच शुरू की गई। घटनास्थल का जायजा लेने पर वहां कुछ भी ऐसा प्रतीत नहीं हुआ जिससे लगे कि यहां लूट की गई हो। पुलिस टीमों ने मामले अलग-अलग एंगलों से जांच करनी शुरू की तो उन्हें प्यारजीत पर शक होने लगा क्योंकि वह बार बार बयान बदल रहा था।

प्यारजीत ने हिरासत में सुनाई असली कहानी

शनिवार को प्यारजीत को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि पिता लखबीर की हत्या उसने ही चाकू से गर्दन पर चार वार करके की है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम खेलता था जिसमें वह 25 लाख रुपये हार गया है।

पिता पैसों के बारे में बार-बार पूछ रहे थे जोकि उसके पास नहीं थे। जिसके चलते उसने एक योजना के तहत पिता को पीजीआई से दवाई दिलाने के बहाने ले गया और मराड़ कलां के फाटक से थोडा आगे कार रोक कर चाकू मार कर पिता की हत्या कर दी।

वारदात को लूट का मामला बनाने के लिए कार में रखे कस्सी के लकड़ी के दस्ते से कार में तोड़फोड़ कर दी और चाबी खेतों में फेंक दी। बाद में पुलिस को बता दिया कि चाबी लुटेरे साथ में ले गए हैं। पुलिस टीम ने खेतों से कार कि चाबी भी बरामद कर ली है। आरोपित के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

ससुराल से मिले थे 25 लाख,पिता लेना चाहता था जमीन

सूत्रों से जानकारी मिली है कि आरोपित प्यारजीत सिंह के ससुराल वालों ने जमीन बेची थी और 25 लाख रुपये अपने दामाद प्यारजीत को दे दिए थे। प्यारजीत का पिता इन पैसों से जमीन लेने के बारे प्यारजीत से बोल रहा था। पिता लखबीर ने जमीन का सौदा भी कर रखा था और एकरनामा भी हो चुका था।

प्यारजीत ऑनलाइन रम्मी गेम में उक्त 25 लाख रुपये हार गया था लेकिन पिता लखबीर उसे बार बार पैसों के बारे में पूछ रहा था कि जमीन की रजिस्ट्री करवानी है पैसे तैयार रखो। जिससे गुस्साए प्यारजीत ने पिता की हत्या कर दी।