Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'ऑस्ट्रेलिया भागेंगे CM मान, खरीद रहे जमीन', सुखबीर बादल ने बोला हमला

सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम मान ऑस्ट्रेलिया भागने का प्रयास कर रहे हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में अकाली सरकार आने पर आप पार्टी द्वारा किए गए सभी भ्रष्टाचारों की जांच करवाई जाएगी।

By Rajinder Kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 30 Aug 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
मान सरकार पर सुखबीर बादल का हमला।

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। सुखबीर सिंह बादल ने मान सरकार पर हमला बोलते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने डिंपी ढिल्लों के ऊपर दबाव बनाया है तभी वह शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इतना ही नहीं शिअद प्रमुख ने कहा कि सीएम मान ऑस्ट्रेलिया भागने का प्रयास कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में जमीन खरीद रहे सीएम मान: सुखबीर बादल

सुखबीर सिंह बादल ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान आस्ट्रेलिया में जमीन खरीद रहे। 2027 के चुनाव के बाद पंजाब से भागने की तैयारी में हैं। लेकिन भगवंत मान जहां भी भाग जाएंगे उन्हें पकड़ कर वापस पंजाब लाया जाएगा और अकाली सरकार आने पर सभी भ्रष्टाचारों की जांच करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल 'तनखैया' घोषित, श्री अकाल तख्त के पांच सिंह साहिबान ने सुनाई धार्मिक सजा

झूठ बोलना सीएम मान की आदत: सुखबीर बादल

उन्होंने कहा कि गिद्दड़बाहा उपचुनाव बहुत जरूरी है। चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है, केवल गिद्दड़बाहा ही नहीं पंजाब में चारों उपचुनाव में सीटें जीतने की तैयारी की जा चुकी है। सुखबीर ने कहा कि अकाली दल से बागी हुए नेता भाजपा की बी टीम है, यह केंद्रीय एजेंसियों के कहने पर शिअद को खत्म कर एसजीपीसी पर केंद्र का शासक स्थापित करने की साजिश रच रहे हैं।

सुखबीर ने कहा कि सड़कों का जाल अकाली दल की सरकार के समय बिछाया गया था लेकिन 2017 में कांग्रेस सरकार आई तो कैप्टन अमरिंदर सिंह भी दफ्तर से बाहर नहीं निकले। अब भगवंत मान का भी यही हाल है। करोड़ों रुपये की हाईवे परियोजनाओं को केंद्र सरकार रद्द कर रही है, क्योंकि इन योजनाओं में 90 प्रतिशत काम राज्य सरकार को करना होता है।

यह भी पढ़ें: क्या टूट जाएगा चन्नी और वड़िंग का सपना? सांसदों को चुनाव नहीं लड़ाने के फैसले से पंजाब में कांग्रेस नेताओं की बढ़ी बेचैनी

हालांकि, अफसोस से कहना पड़ रहा है कि पंजाब की आप सरकार कुछ करने को तैयार नहीं है। तभी परियोजनाएं रद्द हो रही हैं। झूठ बोलना भगवंत मान की आदत है। अब गिद्दड़बाहा में मालवा कनाल नहर बनाने की घोषणा की है, बनेगी यह भी नहीं। जहां भी चुनाव आता है सीएम वहां जाकर झूठी अनाउंसमेंट करके आ जाते हैं।

डिंपी ढिल्लों पर क्या बोले?

डिंपी ढिल्लों पर कटाक्ष करते हुए सुखबीर ने कहा कि डिंपी को सीएम मान ने पार्टी में शामिल तो कर लिया लेकिन टिकट अनाउंस नहीं की। जबकि मैं तो डिंपी की टिकट अनाउंस ही कर चुका था। डिंपी मेरा पक्का मित्र ही नहीं छोटा भाई भी है। उसके जाने से दुख तो बहुत हुआ है, क्योंकि हमारे साथ परिवारिक रिश्ता है।

यह भी पढ़ें: 'मानसिक संतुलन खो चुकी हैं कंगना', हरपाल चीमा बोले- मंडी सांसद का इलाज करवाएं लोकसभा स्पीकर

हमारे साथ डिंपी सीधा मिल लेता था। अब सीएम मान को सीधा मिल कर दिखाए। सीएम मान डिंपी को मिलने का समय तक नहीं देंगे। क्योंकि अभी तक जितने भी कांग्रेस व अकाली दल के नेता पार्टियों को छोड़ कर आप में गए हैं, उनके साथ भी मान ऐसा ही कर रहे हैं। यह बातें उन नेताओं ने मुझे खुद बताई हैं।

'AAP सरकार ने डिंपी पर बनाया दबाव'

उन्होंने कहा कि डिंपी पर पता नहीं सरकार ने किस तरीके से दबाव बनाया तभी वह शिअद को छोड़ गया है। उन्होंने कहा कि आप में जाने के बाद भी डिंपी वापस शिअद में आ जाए तो गिद्दड़बाहा से टिकट दे दी जाएगी। सुखबीर ने बताया कि डिंपी के शिअद छोड़ने की घोषणा करने के बाद मैंने डिंपी और उसके पूरे परिवार को फोन कॉल किए लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इस बात का बहुत दुख लगा है।

सुखबीर ने कहा कि डिंपी मुझे बहुत प्यार करता था, मैंने डिंपी के कहने पर सरकार में रहते हुए गिद्दड़बाहा में करोड़ों रुपये खर्च किए थे। डिंपी आज कह रहा है कि मैं उसको टिकट नहीं दे रहा। अगर टिकट की बात है तो डिंपी मेरे सिर पर हाथ रखकर कसम खा ले कि सच में टिकट को लेकर ही डिस्प्यूट हुआ है।

एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार और अब आप सरकार ने मेरे व्यापार व जायदाद को लेकर बहुत जांच की लेकिन मिला कुछ नहीं। अंत में कहा कि बेअदबियां तो कांग्रेस और आप सरकार के राज में भी हुई हैं लेकिन अकाली दल को बदनाम किया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'बड़ी मछलियां अब नहीं बचेंगी', नशे को लेकर CM मान ने तस्करों को दी सख्त चेतावनी