Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sri Muktsar Sahib: 16 घंटे तक नहीं आई बिजली तो सड़क पर उतर आए शहरवासी, अधिकारियों को दे दी ये चेतावनी

गिद्दड़बाहा में बीते 16 घंटों तक लगातार विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण लोगों में आक्रोश देखने को मिला। शहरवासियों ने गांधी चौक पर धरना दिया साथ ही पावरकॉम के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो वो पूरे शहर में धरना प्रदर्शन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 02 Jun 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
16 घंटे तक नहीं आई बिजली तो सड़क पर उतर आए शहरवासी (प्रतीकात्मक)।

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)। शहर में बीते 16 घंटों से लगातार बिजली सप्लाई बंद होने और पावरकाम विभाग द्वारा लोगों की कोई बात न सुनने के कारण आज शहरवासियों ने गांधी चौक पर धरना देकर पावरकॉम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर नगर परिषद प्रधान नरेंद्र मुंजाल बिंटा अरोड़ा ने कहा कि शहर में लगातार 16 घंटे से बिजली सप्लाई बंद है, लेकिन पावरकॉम का कोई भी अधिकारी व कर्मचारी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि बीती रात भी वह बिजली सप्लाई बहाल करने के लिए करीब दो घंटे तक पावरकॉम के दफ्तर में खड़े रहे लेकिन वहां मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि उनके पास कोई आदमी नहीं है जो बिजली सप्लाई ठीक कर सके।

समाधान न होने पर आंदोलन करने की कही बात

उन्होंने कहा कि गर्मी लगातार बढ़ रही है और बच्चों की छुट्टियां होने से स्थिति और भी गंभीर हो गई है। उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली देने का क्या फायदा जब बिजली ही नहीं देनी। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले का पर्याप्त समाधान नहीं हुआ तो वह पूरे शहर को बंद कर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

उधर, समाज सेवी महेश बांसल ने कहा कि अगर शहर में बिजली सप्लाई का स्थाई समाधान नहीं हुआ तो वह पावरकाम के एक्सईयन के कार्यालय के बाहर मौन व्रत पर बैठेंगे। इस अवसर पर संदीप गर्ग सीपा, अनमोल जुनेजा बब्लू, महेश बंसल, संजीव बब्लू, अजय गोयल, भगवान दास आहूजा, सुखपाल शर्मा, करण गोयल, गौरव जैन चीनू, ओम प्रकाश काका, सम्मी बुट्टर, मनीष बंसल, लक्की चावला, संजू गर्ग, प्रवीण जिंदल, सुभाष नागपाल, दिनेश बंसल, घनशाम दास मित्तल, पुनीत कटारिया आदि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Chandigarh Fire News: Altus कंपनी के दफ्तर में आग लगने से मची भगदड़, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

तार सड़ने के कारण आपूर्ति हुई बाधित

उधर, इस संबंध में जब पावरकॉम के एसडीओ सुखप्रीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह कल चुनाव ड्यूटी पर थे। बिजली सप्लाई तार सड़ने के कारण बंद है और कर्मचारियों को तार उठाने के लिए भेजा गया है और दोपहर एक बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी, जबकि वर्तमान में बंद क्षेत्र को अन्य कार्यशील फीडरों से जोड़ा जा रहा है।

नया तार लाने के बाद बहाल हो जाएगी आपूर्ति

इस दौरान पूजा पावरकॉम के एक्सईयन परमपाल सिंह बुट्टर ने शहरवासियों को बताया कि तार सड़ने के कारण बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि नया तार लाने के लिए कर्मचारियों को भेजा गया है और करीब 2-3 घंटे में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। इस मौके पर करीब 4 घंटे तक धरना चला और एक्सईयन परमपाल सिंह बुट्टर के आश्वासन के बाद शहरवासियों ने धरना समाप्त कर दिया।

ये भी पढ़ें: Punjab News: चुनाव खत्म होते ही विधायक शीतल अंगुराल के बदले सुर, इस्तीफा वापस लेने के लिए स्पीकर को लिखा पत्र