Move to Jagran APP

Punjab News: सतलुज दरिया में बड़ा हादसा, नदी में नहाने गए मामा-भांजे की डूबने से मौत; शवों की तलाश जारी

Punjab News पंजाब में सतलुज नदी में बड़ा हादसा हो गया है। दरिया में नहाने गए मामा-भांजे की डूबने से मौत हो गई। पुलिस शवों की तलाश में जुट गई है। बचाव के लिए लोग व गोताखोर भी शवों की तलाश में जुट गए। वहीं एक सप्‍ताह पहले भी पंजाब से इसी तरह की घटना सामने आई थी जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई थी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 20 Jun 2024 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:47 PM (IST)
सतलुज दरिया में डूबे दो लोगों की डूबने से मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, काठगढ़ (नवांशहर)। रोपड बाइपास के निकट पुलिस चौकी के पीछे प्राचीन धार्मिक स्थान पीर बाबा बदंली शेर पर वीरवार को स्व. संत बाबा केयर सिंह की बरसी मनाई जा रही थी और दूर-दूर से अलग-अलग शहरों से श्रद्धालु इस स्थान पर सजदा करने अपने परिवारों के साथ पहुंचे हुए थे। इसको लेकर खरड़ शहर से भी एक परिवार वहां पर दर्शन करने पहुंचा हुआ था।

ऐसे हुआ हादसा

धार्मिक स्थान बिल्कुल सतलुज दरिया के किनारे पर होने के कारण लोग गर्मी के बचाव को लेकर नहा भी रहे थे। यह 14 वर्षीय बच्चा अंश वालिया पुत्र राज वालिया सन्नी इनकवेल खरड़ का रहने वाला था, वह भी पानी में नहाने लगा तो वह डूब गया। उसका मामा रमन कुमार आयु 34 साल वासी सेक्टर 38 चंडीगढ़ उसको बचाने के लिए पानी में कूद गया, लेकिन वह उसे बचा नहीं पाया और वह भी डूब गया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: सरहद पार से हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, CIA ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार

दोनों के डूब जाने की सूचना मिलते ही नजदीक पुलिस चौकी आसरों से एएसआई लक्ष्मण दास पुलिस पार्टी के साथ वहां पर पहुंच गए। उसी समय थाना प्रभारी काठगढ़ पवित्र सिंह भी वहां पर पहुंच गए। बचाव के लिए लोग व गोताखोर भी शवों की तलाश में जुट गए।

एक सप्‍ताह पहले भी हुआ था हादसा

एक सप्ताह पहले की बात है कि स्वराज माजदा उद्योग आसरों के पांच कर्मचारी जो कि कैंटीन में काम करते थे, वह भी वहां पर ही नहाने आए। उनमें से एक कर्मचारी लक्की पुत्र हंसराज वासी चंबा डूब गया। जिसकी काफी तलाश की गई। आज तक उसका शव उनके परिवार वालों को नहीं मिल सका है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'खतरे में 24 लाख छात्रों का भविष्‍य...', NEET घोटाला मामले में NTA पर फूटा AAP का गुस्‍सा; भाजपा को भी घेरा

जिला प्रशासन द्वारा सख्त आदेश जारी कर रखे हैं, परन्तु फिर भी पानी में नहाने का सिलसिला बंद नहीं हो पा रहा है। नेशनल हाइवे पर हर समय जनता की सहायता के लिए चक्र लगा रही पुलिस सहायता टीम को इन नहाने वालों पर कड़ी नजर भी रखनी चाहिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.